ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविकास दुबे केस: पुलिस नहीं देख पाएगी बैलेस्टिक रिपोर्ट

विकास दुबे केस: पुलिस नहीं देख पाएगी बैलेस्टिक रिपोर्ट

बिकरू कांड में आरोपितों की तरफ से कितने और किस तरह के असलहे इस्तेमाल किए गए थे, इसकी रिपोर्ट पुलिस नहीं देख सकेगी। रिपोर्ट सप्लीमेंट्री चार्जशीट के साथ बंद लिफाफे में सीधे कोर्ट में दाखिल होगी। इसके...

विकास दुबे केस: पुलिस नहीं देख पाएगी बैलेस्टिक रिपोर्ट
हिन्दुस्तान,कानपुरThu, 08 Oct 2020 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बिकरू कांड में आरोपितों की तरफ से कितने और किस तरह के असलहे इस्तेमाल किए गए थे, इसकी रिपोर्ट पुलिस नहीं देख सकेगी। रिपोर्ट सप्लीमेंट्री चार्जशीट के साथ बंद लिफाफे में सीधे कोर्ट में दाखिल होगी। इसके अलावा बचे हुए सबूत भी पुलिस इसी चार्जशीट के साथ कोर्ट के सामने पेश करेगी।

फॉरेंसिक रिपोर्ट दाखिल करने के अलावा इस कांड को लेकर लखनऊ एफएसएल लैब से बैलेस्टिक रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। इसके जरिए यह जानकारी मिलेगी कि इस कांड में कौन-कौन से असलहों का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि यह रिपोर्ट पुलिस अधिकारियों के सामने नहीं आएगी। उसे अधिकारियों द्वारा बंद लिफाफे में कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। इसके अलावा फरीदाबाद और उज्जैन में हुई पूछताछ और दस्तावेजी साक्ष्यों को भी पुलिस सप्लीमेंट्री चार्जशीट के साथ ही दाखिल करेगी। 

उमाशंकर और विपुल के खिलाफ एनबीडब्ल्यू
पुलिस इस मामले में फरार आरोपित उमाशंकर और विपुल दुबे के खिलाफ एनबीडब्ल्यू पहले ही ले चुकी है। अब इनकी तलाश में लगी हुई। जांच से जुड़े अधिकारी के मुताबिक इन दोनों की गिरफ्तारी के साथ जो सबूत सामने आएंगे, उन्हें भी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में दाखिल किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें