ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबागपत: लोनी बॉर्डर जाम करने जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, लगाया जाम

बागपत: लोनी बॉर्डर जाम करने जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, लगाया जाम

कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में लोनी बॉर्डर पर अनिश्चितकालीन धरना देने जा रहे किसानों को पुलिस-प्रशासन ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर काठा गांव के बाहर रोक दिया गया। इस दौरान...

बागपत: लोनी बॉर्डर जाम करने जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, लगाया जाम
हिन्दुस्तान,बागपतSun, 17 Jan 2021 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में लोनी बॉर्डर पर अनिश्चितकालीन धरना देने जा रहे किसानों को पुलिस-प्रशासन ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर काठा गांव के बाहर रोक दिया गया। इस दौरान किसानों की पुलिस अधिकारियों से नोकझोंक हुई। गुस्साए किसानों ने काठा गांव में हाईवे पर ट्रैक्टर खड़े कर जाम लगा दिया। वहीं पुलिस ने दूसरी साइड से हाईवे पर वाहनों का आवागमन कराया। उधर, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका को घर में ही नजरबंद कर दिया।

रविवार को लोनी बॉर्डर पर अनिश्चितकालीन धरना देने जा रहे सुन्हैड़ा, बंदपुर, बसी, काठा गांव के किसानों को पुलिस व प्रशासन ने दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर रोक दिया। इससे गुस्साए किसानों ने नारेबाजी शुरू करते हुए दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर धरना शुरू कर दिया। करीब डेढ़ घंटे तक एसडीएम अनुभव सिंह, सीओ ओमपाल सिंह किसानों को समझाने में जुटे रहे। किसानों ने कलेक्ट्रेट प्रभारी रामनयन को ज्ञापन देकर कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की। इसके बाद कुछ किसान ट्रैक्टरों में सवार होकर दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हो गए तो वहीं कुछ किसान गांव वापस लौट गए।

बड़ौत में 29वें दिन भी जारी रहा धरना
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में बड़ौत के राष्ट्रीय राजमार्ग 709बी पर चल रहा बेमियादी धरना रविवार को 29वें दिन भी जारी रहा। उधर सोमवार को महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी धरने पर सुनिश्चित करने के लिए गांव-गांव टीमें भ्रमण कर रही है। धरने की अध्यक्षता सतबीर सिंह व संचालन विकास बाछोड़ ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें