Police run on information of Pakistan Zindabad slogan in Uttar Pradesh - यूपी : पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे की सूचना पर दौड़ी पुलिस DA Image
13 नबम्बर, 2019|5:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी : पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे की सूचना पर दौड़ी पुलिस

100

हाथरस के मुरसान के गांव जैतपुर रविवार को जश्ने विलादत का जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे की सूचना के बाद खलबली मच गई। अधिकारियों ने जांच पड़ताल की तो वहां ऐसा कुछ नहीं निकला। बिना अनुमति के गांव के लोग माइक लेकर जुलूस निकाल रहे थे। उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

रविवार को जिले भर में जश्न के विलादत का जुलूस निकल रहा था। लोग जगह-जगह जश्न मना रहे थे। मुरसान क्षेत्र के गांव जैतपुर में भी मुस्लिम समाज के लोगों ने एक रिक्शे में माइक लगाकर जुलूस निकाला। जुलूस में करीब गांव के 40-50 लोग शामिल थे। तभी एक व्यक्ति ने 100 डायल पर फोन करके सूचना दी कि गांव में कुछ लोग पाकिस्तान के झंडे अपने हाथों में लेकर जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो अफरा-तफरी मच गई। तुरंत डायल 100 की गाड़ी पहुंच गई। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर मुरसान पहुंच गए। उन्होंने अपने आला अधिकारियों को फोन पर सूचना दी तो सीओ सादाबाद योगेश कुमार, एसडीएम सदर पहुंच गए। बाद में एडीएम जेपी सिंह व एएसपी सिद्धार्थ वर्मा पहुंच गए। उन्होंने गांव के तमाम लोगों से इस मामले की जानकारी की तो कहीं से ऐसी पुष्टि नहीं हुई कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे थे। न ही लोगों के हाथों में कोई झंडा था। फिर भी पुलिस ने फोन करने वाले सहित कुल पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। रिक्शा व माइक दोनों को पुलिस कोतवाली ले आयी। पूछताछ में फोन करने वाले ने ही कहा कि उसे जानकारी नहीं थी। इसलिए उसने गलत सूचना दे दी थी। लिहाजा जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने सभी को छोड़ दिया। 

एक ग्रामीण ने गलत सूचना देकर अफवाह फैला दी थी। मैं खुद मौके पर पहुंचा था। फोन करने वाले की शिकायत पूरी तरह से झूठी निकली। कहीं कोई पाकिस्तान जिंदाबाद जैसे नारों की बात सामने नहीं आयी है। -सिद्धार्थ वर्मा, एएसपी 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police run on information of Pakistan Zindabad slogan in Uttar Pradesh