ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकल तक झुठला रहे थे, आज युवा शक्ति के आगे झुकना पड़ा, पुलिस भर्ती परीक्षा रद होने पर बोलीं प्रियंका गांधी

कल तक झुठला रहे थे, आज युवा शक्ति के आगे झुकना पड़ा, पुलिस भर्ती परीक्षा रद होने पर बोलीं प्रियंका गांधी

पुलिस भर्ती परीक्षा रद होने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने भी योगी सरकार पर हमला बोला है। कहा कि यह युवा शक्ति की जीत है। एकजुटता से ही जीत मिलेगी।

कल तक झुठला रहे थे, आज युवा शक्ति के आगे झुकना पड़ा, पुलिस भर्ती परीक्षा रद होने पर बोलीं प्रियंका गांधी
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊSat, 24 Feb 2024 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद होने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने कहा कि कल तक पेपर लीक की बात ही झुठला रहे थे। आज युवा शक्ति के आगे झुकना पड़ा है। वहीं राहुल गांधी ने इसे लेकर कहा कि परीक्षा निरस्त करने पर कहा कि एकजुट होकर लड़ने से ही अपना हक जीता जा सकता है। जो जुड़ेंगे वो जीतेंगे, जो बटेंगे वो कुचल दिए जाएंगे। इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी सरकार पर पर निशाना साधते हुए कहा कि परीक्ष निरस्त कर सरकार ने अपनी नाकामी मान ली है। सरकार अगर सख्त होती तो पहले दिन पेपर लीक के बाद ही एक्टिव हुई होती और अगले दिन का पेपर लीक नहीं होता। 

प्रियंका गाधी ने कहा कि युवाओं की ताकत के सामने सरकार को झुकना पड़ा है। पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द हो गई। कल तक सरकार में बैठे लोग पेपर लीक को झुठलाने की कोशिश में बयानबाजी कर रहे थे। जब युवा शक्ति के सामने इनका झूठ नहीं टिका तो आज परीक्षा रद्द कर दी। उप्र में हर परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का सबूत तो है ही उससे ज्यादा गंभीर है सरकार का बेपरवाह और भटकाऊ रवैया। 

उन्होंने कहा कि पहले माना ही नहीं कि पेपर लीक हुआ। फिर छात्रों और अध्यापकों को धमकाने-डराने की कोशिश की, भ्रम फैलाने वाली बयानबाजी की। नतीजा ये है कि पेपर लीक करने वाले सरगना आजाद घूम रहे हैं। पूरा घटनाक्रम ये दिखाता है कि भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति नहीं बल्कि अपनी छवि और परीक्षा माफिया को बचाने के प्रति गंभीर है। सरकार जल्द से जल्द नई तारीख की घोषणा करे और सुनिश्चित करे कि इस बार पेपर लीक नहीं होगा

वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि छात्र शक्ति और युवा एकता की बड़ी जीत। उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा आखिरकार निरस्त की गई। संदेश साफ है-सरकार कितना भी सच को दबाने की कोशिश करे, एकजुट होकर लड़ने से ही अपना हक जीता जा सकता है। जो जुड़ेंगे वो जीतेंगे, जो बटेंगे वो कुचल दिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें