ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगुड्डू मुस्लिम और साबिर की लोकेशन तक पहुंची पुलिस, शाइस्‍ता-जैनब पर फिर होने जा रहा ये ऐक्‍शन

गुड्डू मुस्लिम और साबिर की लोकेशन तक पहुंची पुलिस, शाइस्‍ता-जैनब पर फिर होने जा रहा ये ऐक्‍शन

माफिया अतीक के गुर्गे गुड्डू मुस्लिम की आखिरी लोकेशन कटक में मिली है। एसटीएफ पीछा करते हुए ओडिशा तक गई थी। इसके बाद से उसकी लोकेशन नहीं मिली। गुड्डू की दिल्ली पुलिस भी तलाश कर रही है।

गुड्डू मुस्लिम और साबिर की लोकेशन तक पहुंची पुलिस, शाइस्‍ता-जैनब पर फिर होने जा रहा ये ऐक्‍शन
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,प्रयागराजSun, 03 Dec 2023 05:57 AM
ऐप पर पढ़ें

Umesh Pal Murder Case: अतीक के गुर्गे गुड्डू मुस्लिम की आखिरी लोकेशन कटक में मिली है। एसटीएफ पीछा करते हुए ओडिशा तक गई थी। इसके बाद से उसकी लोकेशन नहीं मिली। गुड्डू की दिल्ली पुलिस भी तलाश कर रही है। उसने गुड्डू के शिवकुटी में स्थित पुश्तैनी मकान में नोटिस चस्पा किया था। इसी तरह फरार साबिर माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता के साथ रहता था। अतीक की हत्या के बाद वह शाइस्ता के साथ खुल्दाबाद तक पहुंचा था। कौशाम्बी बॉर्डर पर उसकी आखिरी लोकेशन मिली थी।

उमेश पाल हत्याकांड में शामिल रहा गड्डू मुस्लिम उस दिन झोले में बम लेकर पहुंचा था। वह बम फेंकते सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद हो गया था। उसकी बमबाजी से ही सिपाही की जान गई थी। पांच लाख के इनामी गुड्डू का चेहरा सबसे पहले ट्रेस हुआ। इसलिए वह हत्याकांड में नामजद हुआ। इसके बाद से उसने अतीक की बहन आयशा नूरी के घर मेरठ में शरण ली।

शाइस्‍ता के दोनों मकान पहले ही जमींदोज, अब कैसे होगी कुर्की 

धूमनगंज पुलिस उमेश पाल हत्याकांड में फरार अन्य आरोपियों के घरों पर कुर्की की कार्रवाई करने वाली है। इनमें अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के घर पर कुर्की होनी है। हैरानी की बात ये है कि शाइस्ता के दोनों मकान को पुलिस पहले ही जमींदोज कर चुकी है। अब पुलिस क्या कुर्क करेगी।

वहीं पांच लाख इनामी बिहार निवासी अरमान सिविल लाइंस में किराए पर रहता था। इसी तरह अशरफ की पत्नी जैनब के पूरामुफ्ती स्थित मकान में कुर्की होगी। वहीं अतीक की बहन आयशा नूरी के मेरठ स्थित मकान में कुर्की करने पुलिस जाएगी।

पहले से सील मकान की ऐसे हुई कुर्की 
उमेश पाल हत्याकांड में वांछित पांच-पांच लाख के इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शूटर साबिर के मकान पर शनिवार को कुर्की की कार्रवाई हुई। उमेश पाल हत्याकांड में वांछित गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर, शाइस्ता परवीर, जैनब और आयशा नूरी के खिलाफ धूमनगंज पुलिस ने कोर्ट से कुर्की की कार्रवाई के लिए अनुमति ली है। इससे पूर्व सभी छह के घरों पर मुनादी की कार्रवाई कर चुकी है। कोर्ट के आदेश पर धूमनगंज पुलिस शनिवार को गुड्डू मुस्लिम के चकनिरातुल स्थित मकान पर पहुंची। 

इस मकान को पहले ही प्रयागराज विकास प्राधिकरण अवैध निर्माण के आरोप में सील कर चुका है। ऐसे में धूमनगंज पुलिस सील मकान के अंदर नहीं गई। मुनादी कराई और धारा 83 के तहत मकान कुर्क किए जाने का नोटिस चस्पा कर दिया। आसपास के लोगों को पुलिस के इस कार्रवाई की जानकारी दी गई।

इसके बाद धूमनगंज इंस्पेक्टर राजेश मौर्या फोर्स के साथ मरियाडीह स्थित साबिर के घर पहुंचे। घर में साबिर की मां, बहन और पत्नी मिली। पुलिस ने कोर्ट का आदेश दिखाया और मकान में साबिर के हिस्से में कुर्की की कार्रवाई की। जिसमें साबिर का बेड, सोफा, आलमारी, फ्रिज आदि सामान की सूची बनाकर जब्त किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें