ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुलिस ने ही सराफा कारोबारी से लूटी 50 किलो चांदी, एसपी ने बाइक से मारा इंस्पेक्टर के घर छापा

पुलिस ने ही सराफा कारोबारी से लूटी 50 किलो चांदी, एसपी ने बाइक से मारा इंस्पेक्टर के घर छापा

एक सराफा कारोबारी से पुलिस वालों ने ही 50 किलो चांदी लूट ली। औरैया के सराफा कारोबारी के साथ कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर, दरोगा और एक हेड कांस्टेबल ने अंजाम ने अंजाम दिया।

पुलिस ने ही सराफा कारोबारी से लूटी 50 किलो चांदी, एसपी ने बाइक से मारा इंस्पेक्टर के घर छापा
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,कानपुर देहातFri, 09 Jun 2023 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पुलिस पर एक बार फिर बेहद संगीन आरोप लगे हैं। एक सराफा कारोबारी से पुलिस वालों ने ही 50 किलो चांदी लूट ली। औरैया के सराफा कारोबारी के साथ कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर, दरोगा और एक हेड कांस्टेबल ने अंजाम ने अंजाम दिया। सराफा कारोबारी की शिकायत पर औरैया एसपी की सूचना के बाद कानपुर देहात एसपी ने गुरुवार देर रात भोगनीपुर कोतवाल के आवास पर खुद छापा मारा। वह बाइक से  इस्पेक्टर के घर पहुंचे और पूरी चांदी बरामद कर ली। मामले में इंस्पेक्टर व दरोगा को औरैया पुलिस को सौंप दिया है जबकि हेड कांस्टेबल फरार हो गया है।

आगरा के सराफा कारोबारी मनीष सोनी मंगलवार रात चांदी लेकर फतेहपुर से आगरा जा रहे थे। औरैया जिले में एंट्री करते ही स्कार्पियो गाड़ी के पास खड़े चार लोगों ने हाथ देकर गाड़ी रुकवा ली। गाड़ी रोकने वालों में दो व्यक्ति सादे कपड़े पहने थे, जबकि एक व्यक्ति दरोगा की वर्दी पहने था और पिस्टल लगाए था। एक सिपाही की वर्दी पहने था। उसके हाथ में कार्बाइन थी। उन लोगों ने सभी के मोबाइल फोन ले लिए।

ड्राइवर से कहा कि गाड़ी में बैठो तो ड्राइवर उनकी गाड़ी स्कार्पियो में बैठ गया। ड्राइवर ने बताया कि स्कार्पियो वहां से चली गई। कुछ दूर आगे आगे बसंत पेट्रोल पंप पर तेल डलवाया। कुछ समय रुकने के बाद ड्राइवर को उतार दिया और गाड़ी औरैया की तरफ चली गई। ड्राइवर को सभी लोगों के मोबाइल वापस कर दिए।इधर, कारोबारी गाड़ी लेकर अपने मामा के घर औरैया पहुंचा। कुछ देर बाद ही ड्राइवर जगननन्दन भी पहुंचा। फिर उसने पूरी कहानी बताई। इसके बाद औरैया एसपी से गुहार लगाई। 

सीसीटीवी से पहचाने गए इंस्पेक्टर

एसपी औरैया चारू निगम ने बताया कि वारदात के बाद पुलिसकर्मियों ने बसंत पेट्रोल पंप पर तेल डलवाया था। सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए तो इससे साफ हो गया कि कानपुर देहात भोगनीपुर थाना प्रभारी ने अपनी टीम के दरोगा चिंतन कौशिक और दो सिपाहियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

इसके बाद पूरे मामले की जानकारी कानपुर के एडीजी जोन आलोक सिंह को दी। एडीजी की सहमति के बाद गुरुवार देर रात एसपी औरैया से जानकारी मिलते ही कानपुर देहात एसपी वीबीजीटीएस मूर्ति ने गुरुवार की देर रात भोगनीपुर इंस्पेक्टर के सरकारी आवास में छापा मारा और चांदी बरामद कर ली। छापा मारने के लिए एसपी खुद बाइक से इंस्पेक्टर के आवास पहुंचे ताकि किसी को शक न हो। इसके बाद औरैया पुलिस इंस्पेक्टर व दरोगा को हिरासत में लेकर गई, जबकि हेड कांस्टेबल रामशंकर फरार हो गया है। 

एसपी ने बताया कि औरैया एसपी से मिले इनपुट के बाद देर रात इंस्पेक्टर के आवास से 50 किलो चांदी बरामद हुई है। औरैया टीम मौके पर आ गई थी जो इंस्पेक्टर व दरोगा को ले गई। हेडकांस्टेबल की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि तीनों पुलिस वालों के खिलाफ खिलाफ विभागीय करवाई भी शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें