ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशटीचर मर्डर केस: चार दिन बाद भी हत्‍यारों का सुराग नहीं, रोज नए एंगिल पर बढ़ रही पुलिस की जांच 

टीचर मर्डर केस: चार दिन बाद भी हत्‍यारों का सुराग नहीं, रोज नए एंगिल पर बढ़ रही पुलिस की जांच 

निवेदिता उर्फ डोविना मेजर की हत्या और बेटी डेल्फिना को गोली मारने वाले शूटर को चार दिन बाद भी पुलिस पकड़ नहीं पाई है। वहीं हत्या की वजह भी अभी तक स्पष्ट नहीं है। कभी लूट तो कभी जमीन कभी पैसे का...

टीचर मर्डर केस: चार दिन बाद भी हत्‍यारों का सुराग नहीं, रोज नए एंगिल पर बढ़ रही पुलिस की जांच 
वरिष्‍ठ संवाददाता,गोरखपुर Thu, 24 Sep 2020 10:34 AM
ऐप पर पढ़ें

निवेदिता उर्फ डोविना मेजर की हत्या और बेटी डेल्फिना को गोली मारने वाले शूटर को चार दिन बाद भी पुलिस पकड़ नहीं पाई है। वहीं हत्या की वजह भी अभी तक स्पष्ट नहीं है। कभी लूट तो कभी जमीन कभी पैसे का लेन-देन तो कभी आशनाई के इर्द-गिर्द पूरी घटना घूम रही है। उधर, मंगलवार को लखनऊ गई शाहपुर थाने की पुलिस ने डेल्फिना का बयान लिया। बेटी से पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। पुलिस ने उस दिशा में कदम बढ़ाया है। पुलिस अफसरों का दावा है कि जल्द ही शूटर को पकड़ लिया जाएगा।

शाहपुर थाना क्षेत्र के बशारतपुर स्थित राजीव नगर कॉलोनी में बाइक सवार बदमाशों ने राजीव नगर निवासी 40 वर्षीय शिक्षिका निवेदिता उर्फ डेविना मेजर और उनकी 16 वर्षीय बेटी डेल्फिना को गोली मार दी थी। डेविना की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि बेटी घायल हो गई थी और उसका अभी लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। डेविना के पति मनीष मेजर ने लूट की कोशिश और हत्या तथा हत्या के प्रयास में राजीवनगर के निवासी ज्ञानू तिवारी उनकी पत्नी और भांजी के खिलाफ नामजद तथा अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। नामजद आरोपित होने से पुलिस ने ज्ञानू और अन्य को घटनावाले दिन ही हिरासत में ले लिया। 

ज्ञानू से डोविना का जमीनी रंजिश थी। पुलिस ने तीनों को हिरासत में तो ले लिया लेकिन शूटर की गिरफ्तारी बिना इन्हें जेल भेजना आसान नहीं है। यही वजह है कि पुलिस ने इस मामले में और ज्यादा जांच शुरू की तो डेविना के एक नहीं कई विवादों की कहानी सामने आई। ज्यादातर विवाद पैसे के लेन-देन के हैं। डेविना से कई लोगों ने पैसा लिया था और वह लौटा नहीं रहे थे। पुलिस ने ऐसे सभी लोगों को एक के बाद एक कर उठाया और उनसे पूछताछ शुरू की ज्यादातर अभी पुलिस हिरासत में ही हैं। 

यही नहीं, डोविना जहां पढ़ती थी वहां भी एक विवाद सामने आया। पुलिस ने इस मामले में वहां के प्रधान से भी पूछताछ शुरू कर दी है। इसके अलावा आशनाई को लेकर भी कॉलोनी में पहले दिन से ही दबी जुबान चर्चा शुरू है। ज्यादातर लोगों का कहना है कि अशनाई में ही यह हत्या की गई है हालांकि पुलिस का कहना है कि उनकी जांच सभी बिंदुओं पर है अभी उनके पास नामजद आरोपित हैं शूटर की तलाश की जा रही है। उधर, सूत्रों के मुताबिक एक युवक डोविना को कुछ दिनों से परेशान कर रहा था। कॉल डिटेल में उसके नम्बर भी सामने आए हैं। पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि उस युवक के पकड़े जाने के बाद हत्या की गुत्थी सुलझने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें