ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविकास दुबे के फरार चल रहे साथियों की पत्नी से पूछताछ, सभी के मोबाइल पुलिस के कब्जे में

विकास दुबे के फरार चल रहे साथियों की पत्नी से पूछताछ, सभी के मोबाइल पुलिस के कब्जे में

यूपी के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे के मारे जाने के बाद पुलिस ने अब उसके फरार साथियों की खेाज तेज कर दी है। जहां भी उनके होने की संभावना है वहां पुलिस दबिश दे रही है। विकास दुबे के ममरे भाई...

विकास दुबे के फरार चल रहे साथियों की पत्नी से पूछताछ, सभी के मोबाइल पुलिस के कब्जे में
हिन्दुस्तान टीम,कानपुर Thu, 16 Jul 2020 09:29 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे के मारे जाने के बाद पुलिस ने अब उसके फरार साथियों की खेाज तेज कर दी है। जहां भी उनके होने की संभावना है वहां पुलिस दबिश दे रही है। विकास दुबे के ममरे भाई शशिकांत पांडेय की पत्नी मनु उर्फ पिंकी के तीन कॉल रिकॉर्डिंग वायरल होने के बाद पुलिस फरार चल रहे बदमाशों की पत्नियों के मोबाइल चेक कर रही है। 

पुलिस ने शशिकांत की पत्नी की भूमिका संदिग्ध मिलने के बाद आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में फरार अन्य आरोपितों के घर में दोबारा छापेमारी की। उनके घर में मौजूद महिलाओं से पूछताछ शुरू कर दी है। सभी के मोबाइल जांच के लिए कब्जे में लिए हैं। कॉल डिटेल चेक की जा रही है। अगर आरोपितों की मदद में उनकी संलिप्तता मिली तो उन्हें भी जेल भेजा जाएगा।

गिरफ्तार शशिकांत की मां तबीयत हुई खराब : 

विकास दुबे के ममरे भाई शशिकांत पांडेय की पत्नी मनु उर्फ पिंकी तीन कॉल रिकॉर्डिंग वायरल होने के बाद जांच के दायरे में आ गई है। पुलिस ने उससे घंटों पूछताछ की, लेकिन सास की तबीयत खराब होने के चलते हिरासत में नहीं लिया। जांच में साक्ष्य छिपाने और आरोपितों का सहयोग देने में उसकी भूमिका सामने आ रही है।

बिकरू कांड के अगले ही दिन पुलिस ने विकास के मामा प्रेम प्रकाश पांडेय को एनकाउंटर में मार गिराया था। उसके बेटे शशिकांत पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। उसकी पत्नी पिंकी के मोबाइल से कई अहम साक्ष्य मिले हैं। कॉल रिकॉर्डिंग से साफ हुआ है कि वारदात के बाद उसने पति की मदद की और साक्ष्य छिपाने में सहयोग किया। झूठ बोलकर लगातार पुलिस को गुमराह करती रही। इसके चलते चौबेपुर पुलिस ने उससे घंटों पूछताछ की है। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मनु के भूमिका की जांच की जा रही है। उसके खिलाफ साक्ष्य मिले हैं। जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई तय होगी।

मनु के घर में हुई थी सीओ की हत्या
पुलिस का कहना है कि बिकरू में हमला होने पर सीओ देवेंद्र पाण्डेय बाउंड्री फांदकर शशिकांत के घर में कूद गए थे। वहां मौजूद मनु और उसकी सास के शोर मचाने पर ही विकास के गुर्गों ने अंदर जाकर सीओ की निर्मम हत्या कर दी थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें