DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › घंटों जंजीर से बंधा रहा पुलिस का मुखबिर चोर, पार्षद ने पुलिस की तरह की पूछताछ तो खुले कई राज
उत्तर प्रदेश

घंटों जंजीर से बंधा रहा पुलिस का मुखबिर चोर, पार्षद ने पुलिस की तरह की पूछताछ तो खुले कई राज

कानपुर दक्षिण। संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Wed, 01 Sep 2021 03:45 PM
घंटों जंजीर से बंधा रहा पुलिस का मुखबिर चोर, पार्षद ने पुलिस की तरह की पूछताछ तो खुले कई राज

यूपी के कानपुर में एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। सचेंडी में तालिबानियों की तरह युवक को नग्न अवस्था में पीटने का मामला कुछ समय पहले सामने आया था। उसके बाद मंगलवार को दो और वीडियो वायरल हुए। उसमें घंटों एक अर्धनग्न युवक पेड़ से बंधा हुआ है। क्षेत्रीय पार्षद उससे पूछताछ कर रही हैं। उसने वीडियो में कई चोरियां स्वीकारी हैं। यह भी कबूला है कि वह पुलिस का मुखबिर है। युवक गिड़गिड़ा रहा है कि उसे मारा न जाए। वहां सैकड़ों की भीड़ मूकदर्शक बनी है। 

वार्ड 87 बिनगवां की पार्षद मेनका सेंगर ने बताया कि ब्रह्मनगर, मछरिया, पहाड़पुर सिहत इलाकों में डेढ़ माह में 20 से ज्यादा चोरी हो चुकी हैं। दो दिन पहले ब्रम्हनगर निवासी रजत सिंह ने घर के बाहर ऑटो का स्पीकर चोरी करते दो युवकों को दौड़ाया था। इसमें से एक को पकड़कर गल्लामंडी चौकी को सौंप दिया था पर उसका साथी भाग निकला था। मंगलवार शाम दूसरे साथी को रजत ने देखा तो लोगों की मदद से उसे पकड़ा और पेड़ से बांधकर उन्हें सूचना दी। पार्षद ने बताया कि उससे जब पूछा गया कि तुम कौन हो और कहां रहते हो तो युवक बोला कि हम गल्लामंडी चौकी के दरोगा के मुखबिर हैं।  

मौका मिल जाता है तो चोरी भी कर लेते हो..

पार्षद ने युवक से पूछताछ के दौरान कहा कि जब तुम दरोगा को बताते हो चोर कहां हैं तो मौका मिल जाता है तो चोरी भी कर लेते हो। अब तक कितने चोर पकड़वाए। युवक ने बताया कि चार चोर थाने में बंद हैं।

उरई में तीन लाख की चोरी की थी

युवक ने बताया कि पकड़े गए चोरों ने उरई में तीन लाख की चोरी की थी। आउटर से सोने का हार भी चोरी किया था। दरोगों को हमी ने बताकर पकड़वाया था। अपने भाई को भी हमने पकड़वाया था। वो मेरी बीवी को लेकर भागा था।

कबूल की कई चोरियां

युवक ने बताया कि उसने भी कई चोरी की हैं। चोरी का सामान यशोदा के पास होटल और काठ की पुलिया के पास कबाड़ की दुकान में बेचते थे। पार्षद ने बताया कि युवक को चौकी में पुलिस को सौंपा है। उसके बताए अनुसार, नौबस्ता पुरानी मौरंग मंडी से एक और चोरी के आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंपा है। 

एडीसीपी साउथ डॉ. अनिल कुमार ने बताया, जिसे पेड़ से बांधकर पीटा गया है। उसकी भी जांच की जा रही है। उसने चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया या नहीं इसके बारे जानकारी जुटाई जा रही है। जिस युवक को पीटा गया है। उससे भीड़ के खिलाफ तहरीर ली जाएगी। भीड़ को इस तरह से किसी को बांधकर पीटने का अधिकार नहीं है। कोई शिकायत थी तो पुलिस को बतानी चाहिए थी। एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

संबंधित खबरें