DA Image
28 फरवरी, 2020|6:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ जिला अदालत बमबाजी केस, पुलिस ने आरोपी बार एसोसिएशन के महासचिव जीतू यादव को किया गिरफ्तार

crude bomb hurled in a lucknow court

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीरगंज स्थित जिला सत्र न्यायालय में बम फेंकने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार रात को पुलिस ने लखनऊ बार एसोसिएशन के महासचिव जीतू यादव को गिरफ्तार किया। गुरुवार को कोर्ट में तीन बम फेंके गए थे, जिसमें चार वकील घायल हो गए थे। वहीं पुलिस ने दो जिंदा बम भी बरामद किया था।

इस वारदात के बाद संजीव लोधी ने महा सचिव जीतू यादव की शह पर हमला किए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक संजीव लोधी की शिकायत पर बलवा, जानलेवा हमला करने और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं में मुकदमा लिखा गया था। पीड़ित अधिवक्ता ने लखनऊ बार के महामंत्री जीतू यादव, अन्नू यादव, अजय यादव, दिलीप सिंह, आजम, एजाज और सुधीर यादव को आरोपी बनाया था। इसी शिकायक के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जीतू यादव को गिरफ्तार कर लिया।

संजीव लोधी के मुताबिक, गुरुवार को करीब 11.50 बजे मैं साथी वकील ज्ञान प्रकाश गुप्ता, प्रमोद लोधी व एक अन्य के साथ चेम्बर के पास मौजूद था। उसी बीच सुधीर यादव, आजम, एजाज और दिलीप सिंह वहां आ धमके। असलहा लहराते हुए वह लोग संजीव लोधी की तरफ बढ़ने लगे। ज्ञान प्रकाश और प्रमोद लोधी ने हमलावरों को रोकने का प्रयास किया। इस पर आरोपियों ने वकीलों को निशाना बनाते हुए बम फेंका।

बम फेंकने से एक दिन पहले भी हुआ था बवाल
प्रत्यक्षदर्शी श्यामजी ने बताया था कि पारिवारिक वाद के एक मामले में संजीव लोधी ने न्यायिक अधिकारी की शिकायत जिला न्यायाधीश से की थी। आरोप है कि इस बात की जानकारी होने पर जीतू यादव न्यायिक अधिकारी का पक्ष लेने लगे। उन्होंने संजीव पर दबाव बनाने का भी प्रयास किया। असफल होने पर बुधवार रात संजीव के साथी ज्ञान प्रकाश गुप्ता के गोमतीनगर स्थित घर पहुंच कर विपक्षियों ने हंगामा किया। झगड़े की सूचना मिलने पर संयुक्त सचिव भी साथियों के साथ वहां पहुंच गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Police have arrested Lucknow Bar Association General Secretary Jitu Yadav last night in connection with a crude bomb explosion in Lucknow Court on 13 February