DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर: हाईवे के तीन लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़, दो को गोली मारकर दबोचा

police encounter in kanpur

हाइवे पर लिफ्ट लेकर लूटपाट करने वाले गैंग के तीन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद रविवार तड़के चकेरी थाने की पुलिस ने दबोच लिया। माल बरामदगी के दौरान दरोगा की पिस्टल छीनकर भाग रहे दो बदमाशों पुलिस ने फायरिंग की तो दो घायल हो गए। दोनों को पैर में गोली लगी है। कांशीराम ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

पिकअप सवार तीन बदमाशों ने शनिवार शाम को फतेहपुर निवासी अच्छे लाल को बिंदकी फतेहपुर ले जाने के लिए सवारी बनाकर बैठा लिया। मंगलाबिहार के पास हाईवे पर तमंचे के बल पर 3500 रुपये व बैग लूटकर चलती गाड़ी से फेंककर भाग निकले। मामले की जानकारी मिलते ही चकेरी थाने की पुलिस ने पिकअप सवार बदमाशों का पीछा करके रूमा हाईवे के पास तीनों को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम खजुहा बिंदकी निवासी राजा उर्फ मुन्ना शाह, बाबूपुरवा निवासी मोहम्मद चांद और पप्पू नेपाली बताया। बदमाशों ने पूछताछ में हाईवे पर कई सवारियों को लूटने की बात कुबूल की।

तलाशी में बदमाशों के पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ। बदमाशों के घर से लूट का माल बरामद करने के बाद चकेरी पुलिस रविवार भोर बदमाश मुन्ना और मोहम्मद चांद को लेकर लौट रही थी। इसी दौरान जीटी रोड पर डीएमएसआरडीई पुलिया के पास अचानक जीप बंद हो गई। गाड़ी चालू न होने पर चालक बोनट उठाकर इंजन चेक कर रहा था। तभी मौका पाकर मुन्ना और चांद चौकी प्रभारी अहिरवां की बेल्ट पर झपट्टा मारकर सरकारी पिस्टल छीन लिया और जीप से कूदकर जंगल की तरफ भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा कर रुकने को कहा तो आरोपियों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने घेराबंदी करके मुन्ना और चांद के पैर में गोली मारकर दबोच लिया। मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही कैंट सर्किल फोर्स मौके पर पहुंचा। घायल बदमाशों को कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

चकेरी पुलिस ने हाईवे पर लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस हिरासत से भागने के दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। इसके बाद पुलिस ने दो बदमाशों को पैर में गोली मारकर दबोच लिया। पकड़े गए तीनों लुटेरों के खिलाफ पहले से लूट समेत अन्य धाराओं में आठ मुकदमे दर्ज हैं। -राजकुमार अग्रवाल, एसपी पूर्वी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police encounter with Robbers on Kanpur-Allahabad Highway 2 arrested