ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुलिस स्मृति दिवस:शहीदों की गाथा सुनकर नम हो गई हर आंख

पुलिस स्मृति दिवस:शहीदों की गाथा सुनकर नम हो गई हर आंख

डॉक्टर भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में गुरुवार को पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद पुलिस कर्मियों की वीरता की गाथा सुनकर हर आंख नम हो गई। लेकिन उनकी शहादत को नमन करने को मौजूद पुलिस अफसरों और कर्मचारियों का...

पुलिस स्मृति दिवस:शहीदों की गाथा सुनकर नम हो गई हर आंख
वरिष्ठ संवाददाता ,मुरादाबाद Thu, 21 Oct 2021 09:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

डॉक्टर भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में गुरुवार को पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद पुलिस कर्मियों की वीरता की गाथा सुनकर हर आंख नम हो गई। लेकिन उनकी शहादत को नमन करने को मौजूद पुलिस अफसरों और कर्मचारियों का चेहरा गर्व की अनुभूति से दमक उठा। शहीदों हुए पुलिस कर्मियों के परिजनों को लखनऊ में ही सम्मानित किया गया। इस मौके पर डीजी पीटीसी ब्रजराज मीणा ने कहा कि इन वीर साथियों का शौर्य, साहस एवं आत्मोत्सर्ग आने वाली पीढ़ियों को कर्तव्य परायणता की प्रेरणा देता रहेगा।  

डॉक्टर भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में पुलिस स्मृति दिवस पर देश और आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। परेड के बाद शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि करके उन वीर शहीद पुलिसजनों को याद किया गया जिन्होंने 21 अक्तूबर वर्ष 1959 में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए प्राणों का बलिदान कर दिया था। पुलिस अकादमी में स्थित शहीद स्मारक पर सुबह के वक्त सभी पुलिस अधिकारी पहुंचे। शहीद होने वाले पुलिस कर्मियों के नामों की सूची भी यहां पढ़कर सुनाई। इस मौके पर एडीजी अकादमी  जयनारायण् सिंह, आईजी पीएसी अमित चंद्रा, डीआईजी शलभ माथुर, डीआईजी अकादमी पूनम श्रीवास्तव, एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी अमित आनंद, एएसपी अनिल यादव के अलावा अकादमी के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें