ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसिर पर मिट्टी का तेल डालकर कमिश्नर कार्यालय पहुंची महिला को पुलिस ने पकड़ा, जमीन के लिए बना रही दबाव

सिर पर मिट्टी का तेल डालकर कमिश्नर कार्यालय पहुंची महिला को पुलिस ने पकड़ा, जमीन के लिए बना रही दबाव

कुशीनगर पटहरेवा की रहने वाली एक महिला आत्मदाह करने कमिश्नर कार्यालय पहुंची, वह कुछ कर पाती कि कुशीनगर और स्थानीय पुलिस ने उसे पकड़ लिया। महिला पहले से अपने सिर पर मिट्टी का तेल डालकर पहुंची थी। पुलिस...

सिर पर मिट्टी का तेल डालकर कमिश्नर कार्यालय पहुंची महिला को पुलिस ने पकड़ा, जमीन के लिए बना रही दबाव
वरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुर Sat, 25 Sep 2021 05:30 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर पटहरेवा की रहने वाली एक महिला आत्मदाह करने कमिश्नर कार्यालय पहुंची, वह कुछ कर पाती कि कुशीनगर और स्थानीय पुलिस ने उसे पकड़ लिया। महिला पहले से अपने सिर पर मिट्टी का तेल डालकर पहुंची थी। पुलिस महिला को हिरासत में लेकर कैंट थाने चली गई। वहां, काफी देर तक महिला से पूछताछ होती रही। 

इंस्पेक्टर कैंट ने बताया कि जांच के दौरान महिला के पास कुछ भी नहीं मिला। कुशीनगर पुलिस की सूचना पर महिला सिपाही कमिश्नर कार्यालय पर पहले से मौजूद थीं जिसने महिला के आते ही उसे हिरासत में ले लिया। उधर, कुशीनगर डीएम एस राजलिंगम ने बताया कि कमिश्नर कार्यालय के सामने शुक्रवार को आत्मदाह की कोशिश करने वाली फातिमा की मांग प्रशासन व ग्रामीणों दोनों की नजर में नाजायज है। 

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दिनों भी उसने दो फीट जमीन की मांग को लेकर कमिश्नर कार्यालय पर आत्मदाह की कोशिश की थी। आयुक्त के निर्देश पर दूसरे लोगों की दीवार तुड़वा कर उसे जमीन दिला दी गयी। लेकिन अब वह और दो फीट जमीन मांग रही है। वह जहां जमीन मांग रही है, वहां मंदिर है।

डीएम एस राजलिंगम ने बताया कि बाबूजान पुत्र ईसरायल ने अपनी जमीन को विपक्षी शहीद पुत्र तेजू व रियासत पुत्र सहाबुद्दीन आदि से मुक्त कराने की मांग की थी। प्रकरण में संयुक्त स्थलीय जांच 22 सितंबर को उपजिलाधिकारी कसया व क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज ने की। यह तथ्य प्रकाश में आया कि बाबूजान एवं उसके विपक्षी शहीद की पुरानी निर्मित दीवार चली हुई है। 

इसे बाबूजान व उसकी बहन फातिमा तोड़कर दो फीट आबादी की भूमि में बढ़ाकर निर्माण करना चाहते हैं। ऐसा हुआ तो विपक्षी शहीद तथा काली मंदिर को तोड़ना पड़ेगा। बाबूजान के पास किसी न्यायालय का कोई आदेश नहीं है। प्रशासन पर अनावश्यक दबाव डालकर इस कार्य को नियम विरुद्ध तरीके से कराना चाहते हैं। पक्षकारों को अपना-अपना दावा या पक्ष सिविल न्यायालय में दायर करने की सलाह दी गयी एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत दोनों पक्षों को पाबंद भी किया था।

कुशीनगर के डीएम एस राज लिंगम ने कहा, 'महिला की मांग पूरी तरह से नाजायज है। वह प्रशासन पर दबाव बनाकर जमीन लेना चाहती है। यह संभव नहीं है। वह बहकावे में आकर आत्मदाह की धमकी दे रही थी कि प्रशासन दबाव में आकर जमीन दिला दे। प्रशासन संबंधित आगे की कार्रवाई करेगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें