DA Image
1 जनवरी, 2021|5:58|IST

अगली स्टोरी

पुलिस की घेराबंदी से घबड़ाए पशु तस्‍कर, ट्रक छोड़कर भागे

संतकबीरनगर के धनघटा और महुली पुलिस की संयुक्त टीम ने ट्रक सवार पशु तस्करों की घेराबंदी की। तस्करों ने बचाव के लिए जमकर ईंट-पत्थर चलाया। इसकी चपेट में आकर धनघटा एसओ घायल हो गए। पुलिस चौकी पौली व शनिचरा बाबू द्वारा पशुओं लदे ट्रक लेकर भाग रहे चालक को रोकने के लिए लगाए गए बैरियर को तोड़ डाला। तस्कर पशु लदे ट्रक को महुली क्षेत्र के मुड़ियारी गांव के निकट बाग में छोड़कर अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गए। पुलिस ने मौके से डेढ़ दर्जन पशु बरामद किया।

धनघटा क्षेत्र के रामपुर बारहकोनी पर गुरुवार की रात हेड कांस्टेबल सन्तोष सिंह व राम चन्दर गश्त पर थे। इसी दौरान बस्ती जिले के कलवारी की तरफ से आ रहे पशु लदे ट्रक को रोकने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। पुलिस कर्मियों ने तेजी दिखाते हुए ट्रक का पीछा शुरू कर दिया। साथ ही थाने को भी सूचना दी। इस दौरान ट्रक के पीछे स्कार्पियो सवार कुछ लोगों ने पुलिस को रोकने का प्रयास किया। पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने शनिचरा बाजार के निकट पहुंचने पर अचानक ट्रक मोड़ लिया और शिवबखरी गांव में घुसा दिया। गांव निवासी बिंदु सिंह के बाउंड्रीवाल को गिराते हुए ट्रक पौली तिराहे पर पहुंच गया यहां पर ट्रक रोकने के लिए पुलिस चौकी पौली द्वारा लगाए गए बैरियर को तोड़ते हुए ट्रक महुली मार्ग की तरफ बढ़ गया। 

पुलिस चौकी शनिचरा बाबू के बैरियर को भी तोड़ते हुए ट्रक आगे निकल गया। पीछा कर रहे पुलिस कर्मियों पर तस्करों ने ईंट पत्थर भी चलाया। परिणामस्वरूप  इंस्पेक्टर धनघटा रविन्द्र कुमार गौतम घायल हो गए। 
सूचना प्रसारित होने पर मामले को गंभीरता से लेते हुए एसओ महुली प्रदीप कुमार सिंह ने मय फोर्स मुड़ियारी-नटवा तटबन्ध पर घेराबंदी कर मोर्चा संभाल लिया। तस्कर ट्रक को लेकर बंधे से मुड़ियारी गांव के तरफ भागने लगे लेकिन आगे सड़क खत्म हो गई। गांव के दक्षिण बाग में पेड़ की टहनियां तोड़ते हुए ट्रक घुस गया। अंधेरे का लाभ उठा कर ट्रक छोड़ चालक और तस्कर भाग गए। तब तक पीछा करते हुए  पुलिस टीम भी ट्रक के पास पहुंच गई। ट्रक में रस्सियों से जकड़ कर बांधे गए डेढ़ दर्जन पशुओं को मुक्त कराया। जिसमे एक की पहले से ही मौत हो गई थी। सूचना पर सीओ अम्बरीष भदौरिया भी पहुंच गए। पूरी रात एसओ प्रदीप सिंह के नेतृत्व में तस्करों की तलाशी अभियान चला। पर सुराग नहीं लगा। सीओ अम्बरीष भदौरिया ने बताया कि पशुओं को ट्रक पर लेकर जा रहे तस्करों की सूचना पर घेराबंदी की गई। ट्रक छोड़ तस्कर फरार हो गए। ट्रक और पशुओं को कब्जे में ले लिया गया है। फरार तस्करों की तलाश की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:police caught truck full of animals smugglers absconded in santkabirnagar