ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबुलंदशहर हिंसा: वीडियो देखकर पुलिस ने 22 और आरोपी किए चिह्नित, पांच को किया गिरफ्तार

बुलंदशहर हिंसा: वीडियो देखकर पुलिस ने 22 और आरोपी किए चिह्नित, पांच को किया गिरफ्तार

स्याना गोकशी हिंसा में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच सहित अन्य पुलिस टीम ने शुक्रवार को पांच और उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया। इन पांचों अभियुक्तों को वीडियो से चिह्नित कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने...

बुलंदशहर हिंसा: वीडियो देखकर पुलिस ने 22 और आरोपी किए चिह्नित, पांच को किया गिरफ्तार
मेरठ, मुख्य संवाददाताFri, 07 Dec 2018 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

स्याना गोकशी हिंसा में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच सहित अन्य पुलिस टीम ने शुक्रवार को पांच और उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया। इन पांचों अभियुक्तों को वीडियो से चिह्नित कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सामने आ रही वीडियो के आधार पर 22 और आरोपियों की शिनाख्त कर ली है। इसके बाद बवाल के मामले में अभी तक 49 आरोपियों की शिनाख्त हो चुकी है और उनकी गिरफ्तारी के लिए 15 टीमें जुटी हैं।

3 दिसंबर को चिंगरावठी में हुई हिंसा में स्याना पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और युवक सुमित की मौत हुई थी। इस मामले में एसआई सुभाष चन्द ने स्याना कोतवाली में बजरंग दल के जिला संयोजक मुख्य आरोपी योगेश राज सहित 27 लोगों को नामजद और 50-60 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस इस मुकदमे में 4 अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। शुक्रवार को पुलिस ने चंद्र पुत्र लाल सिंह निवासी ग्राम महाव, रोहित पुत्र रामअवतार निवासी ग्राम बरौली, सोनू पुत्र सुखपाल निवासी ग्राम नयाबांस, कुलदीप पुत्र अतेश त्यागी निवासी ग्राम थल इनायतपुर और जितेन्द्र उर्फ लाला गुर्जर पुत्र जलील सिंह निवासी ग्राम चिंगरावठी को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी शिनाख्त एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम लगातार दबिश डाल रही है। गुरुवार रात भी महाव, चिंगरावठी, नयाबांस, बरौली, चांदपुर, थलइनायतपुर और स्याना नगर में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की 15 टीमों ने 100 से अधिक जगहों पर छापेमारी की।

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर की पिस्टल उठाने वाला फौजी जीतू गिरफ्तार

वहीं प्रकरण में 27 आरोपियों की पहले ही दिन शिनाख्त हो गई थी और उन्हें मुकदमे में नामजद किया गया था। इनके अलावा हिंसा में शामिल रहे अन्य लोगों की शिनाख्त के लिए पुलिस द्वारा मौके की वीडियो का सहारा लिया जा रहा है और इसके माध्यम से इनकी शिनाख्त की जा रही है। वह ग्रामीणों की भी सहायता ले रहे हैं। मामले की जांच में जुटी एसआईटी में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस प्रकरण में रोज नए वीडियो सामने आ रहे हैं। अभी तक इन वीडियो के आधार पर 22 और लोगों की शिनाख्त हो चुकी है, करीब 49 लोगों की शिनाख्त पुलिस कर चुकी है। अब उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास हो रहे हैं। पुलिस की 15 टीमें लगातार दबिशें दे रही हैं, जिनके साथ एसटीएफ टीम भी लगी है। वीडियो के आधार पर ही जीतू फौजी की भी शिनाख्त हुई थी, जिसे अहम कड़ी माना जा रहा है। उसके जम्मू-कश्मीर से आने के बाद पुलिस को कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

एसएसपी केबी सिंह ने बताया कि हिंसा के मामले में पांच लोगों को चिह्नित कर गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा अन्य उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश डाल रही हैं।

बुलंदशहर हिंसा: आरोपी योगेश ने कहा- 'संगठन जब कहेगा, तब करूंगा सरेंडर'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें