ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमथुरा में प्रशासन अलर्ट, 6 दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मस्थान की ओर वाहनों की नो एंट्री

मथुरा में प्रशासन अलर्ट, 6 दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मस्थान की ओर वाहनों की नो एंट्री

मथुरा में 6 दिसंबर को सुरक्षा के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह की ओर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्ट कर वाहनों को निकालने की व्यवस्था...

मथुरा में प्रशासन अलर्ट, 6 दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मस्थान की ओर वाहनों की नो एंट्री
हिन्दुस्तान टीम, मथुराSun, 05 Dec 2021 04:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मथुरा में 6 दिसंबर को सुरक्षा के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह की ओर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्ट कर वाहनों को निकालने की व्यवस्था की है। जगह-जगह पर बैरियर लगाकर पुलिस व यातायात बल तैनात रहेगा। गोविंद नगर की ओर से श्रीकृष्ण जन्मस्थान और पोतरा कुंड की ओर से श्रीकृष्ण जन्म स्थान की ओर कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा।

डीगगेट की ओर होकर वृंदावन जाने वाले वाहनों को पुलिस ने भूतेश्वर चौराहे, गोवर्धन चौराहा होते हुए गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी और छटीकरा की ओर से जाने की व्यवस्था की है। कोई भी भारी वाहन गोवर्धन चौराहे से शहर में प्रवेश नहीं करेगा। वृंदावन से आने वाले वाहन मसानी से गोकुल रेस्टोरेंट होते हुए गोवर्धन चौराहा से भूतेश्वर की ओर जायेंगे। भरतपुर गेट से डीग गेट की तरफ जाने वाले सभी वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे।

प्रतिबंधित मार्ग :

- धौलीप्याऊ तिराहा से स्टेट बैक चौराहे की तरफ सभी चार पहिया/भारी वाहन प्रतिबंधित।
- टैंक चौराहे से स्टेट बैंक चौराहे की ओर सभी चार पहिया/भारी वाहन प्रतिबंधित।
- कृष्णापुरी तिराहा (सदरबाजार) से सभी भारी वाहन प्रतिबंधित।
- गोकुल बैराज तिराहा से टैंक चौराहे की ओर सभी भारी वाहन प्रतिबंधित।
- गोकुल रेस्टोरेण्ट से मसानी की ओर सभी भारी वाहन प्रतिबंधित।
- वृंदावन / मसानी से मथुरा शहर की ओर सभी छोटे /भारी वाहन प्रतिबंधित।
- गोवर्धन चौराहे से भूतेश्वर चौराहे की ओर सभी छोटे/ भारी वाहन प्रतिबंधित।

डायवर्जन :

-जिन वाहनों को गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे को जाना है वो वाहन टाउन शिप से गोकुल बैराज, लक्ष्मीनगर होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे जाएंगे।
- इसी प्रकार से जिन वाहनों को यमुना एक्सप्रेस-वे से वृंदावन से मसानी होते हुए मथुरा को आना है वो वाहन राया कट से लक्ष्मीनगर होते हुए आ सकेंगे।

खास बात :

- गोविंद नगर गेट से जन्म भूमि की ओर किसी भी वाहन को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। डीग गेट से जन्म स्थान के सामने की सड़क पोतरा कुंड तक, पोतरा कुंड महाविद्या कॉलोनी पोतरा कुंड रेलवे क्रॉसिंग के पास तथा जगन्नाथ पुरी पोतरा कुंड के सामने जगन्नाथपुरी की ओर से पोतरा कुंड की दूसरी साइड से किसी भी प्रकार के वाहन को आने-जाने की अनुमति नहीं दी गयी है।
- भूतेश्वर तिराहे से आगे कोई भी वाहन डींगगेट/ श्रीकृष्ण जन्म स्थान की ओर नहीं जायेगा। गणेशरा कट/जन्मभूमि लिंक रोड़ से कोई भी वाहन किसी भी दशा में पोतरा कुण्ड की और नहीं जाने दिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें