ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमाफिया अतीक के रिश्तेदार पर पुलिस का एक्शन, पांच करोड़ के पांच मकान कुर्क, गैंगेस्टर की पत्नी हुईं बेघर 

माफिया अतीक के रिश्तेदार पर पुलिस का एक्शन, पांच करोड़ के पांच मकान कुर्क, गैंगेस्टर की पत्नी हुईं बेघर 

पूर्व सांसद अतीक अहमद के रिश्तेदार ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसके पांचों मकानों को कुर्क कर लिया। परिजन घर से सड़क पर आ गए। गैंगेस्टर की पत्नी भी घर से बेघर हो गई है

माफिया अतीक के रिश्तेदार पर पुलिस का एक्शन, पांच करोड़ के पांच मकान कुर्क, गैंगेस्टर की पत्नी हुईं बेघर 
प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाताWed, 13 Apr 2022 09:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जेल में बंद होने के बाद भी चुनाव जीतने वाले कौड़िहार ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर के खिलाफ धूमनगंज पुलिस ने बुधवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई की। बेगमबाजार में उसके घर समेत पांचों मकानों को कुर्क कर दिया गया। मकानों को सीज करके पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दिया। पत्नी ने पड़ोस में शरण ली है। पुलिस ने बताया कि पांच करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है। 
चफरी नवाबगंज निवासी मो. मुजफ्फर ने जेल से ही ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीता था। पुलिस रिकार्ड में वह शातिर अपराधी है। पूरामुफ्ती थाने का हिस्ट्रीशीटर है। गैंगस्टर, गो तस्करी समेत 30 मुकदमे उसके खिलाफ दर्ज हैं।

गैंगस्टर के मुकदमे की धूमनगंज इंस्पेक्टर अनूप सिंह जांच कर रहे हैं। विवेचक ने मो. मुजफ्फर की अवैध कमाई से बने पांच मकानों की पहचान करके गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने के लिए डीएम से अनुमति मांगी थी। विधानसभा चुनाव से पूर्व तक यह फाइल लंबित थी। जिलाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद बुधवार को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने गैंगस्टर की कार्रवाई करने के लिए पुलिस फोर्स एकत्र किया। एसएसपी अजय कुमार, एसपी सिटी, एसडीएम, सीओ, धूमनगंज और पूरामुफ्ती थाने की पुलिस दोपहर दो बजे वहां पहुंची। पांचों मकानों को कुर्क कर लिया गया। बता दें कि पिछले महीने ही नवाबगंज पुलिस ने मो. मुजफ्फर के खिलाफ चुनाव के दौरान शपथ पत्र में अपराधिक इतिहास छिपाने पर एक और मुकदमा दर्ज किया था।

एसएसपी अजय कुमार ने बताया, पूरामुफ्ती थाने के हिस्ट्रीशीटर मो. मुजफ्फर की काली कमाई से अर्जित की गई पांच करोड़ की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है। इसके गैंग के अन्य सदस्यों की भी छानबीन चल रही है। पूरे गैंग पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

पांच मकान के बाद भी बेघर हो गईं ब्लॉक प्रमुख की पत्नी

पूर्व सांसद अतीक अहमद के रिश्तेदार ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसके पांचों मकानों को कुर्क कर लिया। परिजन घर से सड़क पर आ गए। उसकी पत्नी बेघर हो गई। सामान निकालकर पड़ोसियों के यहां शरण ली। मो. मुजफ्फर की पत्नी चाहती थी कि पुलिस एक मकान को छोड़ दे, जिसमें वह रहती है। लेकिन पुलिस ने जिलाधिकारी के आदेश का हवाला देते हुए विधिक कार्रवाई पूरी की। 

मो. मुजफ्फर ने धूमनगंज के बेगमसराय इलाके में पांच मकान बनवाया था। एक मकान में उसकी पत्नी रहती है। दो मकान में उसने अपना कार्यालय बनाया था जिसमें प्रॉपर्टी डीलिंग का काम होता था। चौथे मकान को किराए पर दिया गया था। पांचवें मकान में काम होना बाकी था। बुधवार दोपहर में धूमनगंज पुलिस जिलाधिकारी के आदेश को लेकर पहुंची। पीएसी समेत कई थानों की फोर्स लगी थी। मो. मुजफ्फर के घर के पास में ही उसके भाइयों और रिश्तेदारों का मकान है। पुलिस की कार्रवाई से पहले उसकी पत्नी शाहिबा ने कुछ देर की मोहलत मांगी। पुलिस उसके अन्य मकानों पर ताला बंद करके सील करने लगी। मकानों पर जिलाधिकारी के आदेश का नोटिस चस्पा कर दिया गया। इधर, शाहिबा ने अपनी गृहस्थी का सामान निकाला। घर से वाशिंग मशीन, फ्रीज, टीवी, बर्तन आदि सामान लेकर दूसरे के मकान में शरण ली। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें