ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआगरा हादसे पर पुलिस की कार्रवाई, ठेकेदार गिरफ्तार, एक जेसीबी और दो डंपर भी जब्त

आगरा हादसे पर पुलिस की कार्रवाई, ठेकेदार गिरफ्तार, एक जेसीबी और दो डंपर भी जब्त

गणतंत्र दिवस की सुबह आगरा वालों के लिए मन्हूसियत भरी खबर लेकर आई। खुदाई के दौरान आगरा में कई मकान धराशायी हो गए। जिसमें चार वर्षीय एक बच्ची की जान चली गई।

आगरा हादसे पर पुलिस की कार्रवाई, ठेकेदार गिरफ्तार, एक जेसीबी और दो डंपर भी जब्त
Dinesh Rathourलाइव हिंदुस्तान,आगराThu, 26 Jan 2023 10:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गणतंत्र दिवस की सुबह आगरा वालों के लिए मन्हूसियत भरी खबर लेकर आई। खुदाई के दौरान आगरा में कई मकान धराशायी हो गए। जिसमें चार वर्षीय एक बच्ची की जान चली गई। हादसे के बाद आनन-फानन पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हादसे में बड़ी कार्रवाई करते हुए ठेकेदार को गिरफ्तार लिया है।

वहीं कई अन्य की तलाश की जा रही है। आगरा सिटी स्टेशन रोड स्थित धर्मशाला में चल रहे खुदाई कार्य के दौरान धाराशायी हुए मकानों को लेकर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार की शाम को बड़ी कार्रवाई की। हादसे के बाद आरोपी ठेकेदार राघवेंद्र उपाध्याय पुत्र गया प्रसाद उपाध्याय निवासी 14 इंस्पेक्टर बिहार केके नगर थाना सिकंदरा को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने दो डंपर गाड़ी और एक जेसीबी को जब्त करके सीज कर दिया है। पुलिस ने अन्य फरार अभियुक्तों की तलाश कर रही है।  

मृतक बच्ची के परिजनों को दो लाख रुपये देने का ऐलान

आगरा हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम योगी ने हादसे में घायलों का तुरंत फ्री में इलाज कराने का अफसरों को आदेश दिया है। साथ ही मृत बच्ची के परिजनों को दो लाख रुपये सहायता राशि देने की भी घोषणा की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके अलावा हादसे में बेघर हुए लोगों के लिए अफसरों को रहने का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

धर्मशाला प्रकरण खेल करना पड़ा भारी

खुदाई के दौरान आगरा में धराशायी हुए मकान को लेकर कई लोगों पर शिकंजा कसा गया है। पुलिस की कार्रवाई के बाद अब नगर निगम ने कार्रवाई की है। विभाग की ओर से प्रावर्तन कार्य देख रहे अनुराग चौधरी को हटा दिया गया है। उनकी जगह देवेंद्र सिंह भदौरिया को प्राधिकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। एक ही दिन में दो कार्रवाई से हड़कंप मचा है। 

ये है पूरा मामला

आगरा में रेलवे स्टेशन के पास टीला मैथन मोहल्ले की एक धर्मशाला में खुदाई का काम चल रहा था। गुरुवार की सुबह करीब सात बजे अचानक छह मकान और एक मंदिर ढह गया। मकान ढह जाने से चीख-पुकार मच गई। मकान धराशायी होने से उसके मलबे के नीचे तीन लोग दब गए। जिसमें विवेक कुमार और उनकी दो बेटियों- विदेही (पांच) और रुसाली (चार) साल थी। तीनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां रुसाली की मौत हो गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें