ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में 9 नए मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण इसी महीने करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी 

यूपी में 9 नए मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण इसी महीने करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने राज्य में बनाए गए 9 नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि  एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रदेश के इतिहास...

यूपी में 9 नए मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण इसी महीने करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी 
विशेष संवाददाता, लखनऊSat, 03 Jul 2021 06:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने राज्य में बनाए गए 9 नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि  एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रदेश के इतिहास में अभूतपूर्व अवसर होगा। इन कॉलेजों में 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। फैकल्टी चयन शुचिता और पारदर्शिता के साथ हो। मेरिट के आधार पर अच्छे शिक्षकों का चयन किया जाए। 

यह नए मेडिकल कॉलेज देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर में बनकर तैयार हो चुके हैं। पिछले साढ़े चार सालों में में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़कर 48 हो चुकी है। प्रदेश में 13 और मेडिकल कॉलेजों के निर्माण का काम तेज गति से किया जा रहा है। सरकार नए मेडिकल कॉलेजों में 70 प्रतिशत फैकल्टी का चयन भी कर चुकी है।

इस माह जुलाई में प्रदेश में 09 नए मेडिकल कॉलेज खुलने के बाद प्रदेश की जनता को चिकित्सा सुविधाएं मिलना और अधिक सुविधाजनक हो जाएगा। इन कॉलेजों में 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है।  यूपी में 6 नए सुपर स्पेशियलटी ब्लाक की स्थापना और गोरखपुर व रायबरेली में एम्स की स्थापना के साथ ओपीडी प्रारंभ हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें