ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअगले पांच साल में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर बदलने वाले हैं; केजरीवाल को पीएम का जवाब

अगले पांच साल में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर बदलने वाले हैं; केजरीवाल को पीएम का जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जौनपुर में कहा है कि अगले पांच सालों में मोदी-योगी पूर्वांचल की तकदीर बदलने वाले हैं। पीएम मोदी का यह कहना अरविंद केजरीवाल के मोदी-योगी पर दिए बयान का जवाब माना जा रहा है।

अगले पांच साल में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर बदलने वाले हैं; केजरीवाल को पीएम का जवाब
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 16 May 2024 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर में कहा है कि अगले पांच सालों में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर बदलने वाले हैं। पीएम मोदी का यह बयान बिना नाम लिए आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को संकेतों में जवाब माना जा रहा है। केजरीवाल जेल से निकलने के बाद लगातार कह रहे हैं कि मोदी अगर जीत गए तो दो-तीन महीने में योगी आदित्यानाथ को यूपी सीएम पद से हटा देंगे और खुद के 75 साल पूरा होने पर 2025 में अमित शाह को पीएम बना देंगे। केजरीवाल ने आज लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ इंडिया गठबंधन के संवाददाता सम्मेलन में दोहराया कि मोदी इस बार अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने जौनपुर में कहा- "विकसित भारत बनाना, ये मेरा प्रण है। और विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा, पूर्वी भारत होगा। इसलिए जब मैं एक्सप्रेसवे बनाता हूं तो जौनपुर वालों को बड़ा लाभ होता है। जब मैं बनारस के हवाई अड्डे को अपग्रेड करता हूं तो भी यहां के लोगों को फायदा होता है। ये पूरा क्षेत्र शिक्षा और स्वास्थ्य का एक बड़ा मजबूत हब बन रहा है। आने वाले पांच सालों में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं।"

अमेठी से गए रायबरेली से भी जाएंगे खटा खट खटा खट, पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तीखा हमला

जौनपुर के बाद पीएम मोदी ने भदोही की रैली में कहा- "सपा सरकार में वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया। हर डिस्ट्रिक्ट का अलग माफिया। हर डिस्ट्रिक्ट में अलग माफिया का साम्राज्य। हर जिले के लोगों ने एक-एक माफिया को ठेके पर देकर रखा था। यहां व्यापारी सुरक्षित नहीं था। बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। युवाओं का कोई भविष्य नहीं होता था। लेकिन जब से योगी जी आए हैं, और ये सब उनके साथी सरकार में हैं, पूरा माहौल बदल गया है। अब जनता नहीं डरती। माफिया डरते हैं।"

योगी आदित्यनाथ पर चुप भाजपा, मतलब उन्हें पक्का CM पद से हटाएगी; फिर बोले अरविंद केजरीवाल

सुबह अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में कहा था कि पीएम मोदी इस बार अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं जिनको वो 2025 में 17 सितंबर को अपने 75 साल पूरे होने पर अपनी जगह बिठा देंगे। केजरीवाल ने कहा था कि उनको भरोसा है कि 75 साल में सरकार और पार्टी का पद छोड़ने का नियम बनाकर लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन को किनारे करने वाले मोदी खुद उसका पालन करेंगे।

400 सीट पाकर आरक्षण हटाएगी भाजपा, खुलकर बता नहीं रही, मैंने पता कर लिया है: केजरीवाल बोले

आप नेता ने कहा कि पीएम मोदी एक-दो साल से अमित शाह को पीएम बनाने पर काम कर रहे हैं जिसके तहत वसुंधरा राजे, शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह जैसे नेताओं को हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि शाह के रास्ते में बस अब योगी आदित्यनाथ ही एक कांटा हैं जिनको जीतने के दो-तीन महीने में ये लोग हटा देंगे।

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के चार चरण पूरे हो चुके हैं। अब 20 मई को पांचवां, 25 मई को छठा और 1 जून को सातवें और आखिरी चरण का मतदान बाकी रह गया है। इस दौरान यूपी में ज्यादातर सीटों पूर्वी उत्तर प्रदेश में हैं जिसे पूर्वांचल भी कहते हैं।