ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशNarendra Modi Assets: न घर, न गाड़ी... जानिए कितनी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति

Narendra Modi Assets: न घर, न गाड़ी... जानिए कितनी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने चुनाव आयोग को हलफनामा दिया। जिसमें उन्होंने अपनी कुल संपत्ति की जानकारी दी।

Narendra Modi Assets: न घर, न गाड़ी... जानिए कितनी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीTue, 14 May 2024 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

Narendra Modi Assets: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। उन्होंने पुष्य नक्षत्र में जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में पर्चा दाखिला किया। कलेक्ट्रेट में नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई एनडीए गठबंधन के कई दिग्गज नेता साथ रहे। पीएम नरेंद्र मोदी ने निर्वाचन आयोग को हलफनामा दिया। जिसमें उन्होंने अपनी कुल संपत्ति की जानकारी दी। 

पीएम नरेंद्र मोदी के दिए गए हलफनामें के मुताबिक उनके 3 करोड़ 2 लाख 6 हजार 889 रुपये की संपत्ति है। पीएम मोदी के पास 52 हजार रुपये कैश है। इसके अलावा उनके स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में दो अकाउंट है। एक गुजरात के गांधीनगर में है तो दूसरा वाराणसी के शिवाजी नगर शाखा में खाता है। गुजरात वाले स्टेट बैंक के अकाउंट में 73 हजार 304 रुपये और वाराणसी वाले में 7 हजार रुपये हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की 2 करोड़ 85 लाख 60 हजार 338 रुपये की एफडी भी करा रखी है। 

पीएम नरेंद्र मोदी के पास सोने की अंगुठियां 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 लाख 12 हजार रुपये नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट में निवेश किया है। इसके अलावा उनके पास 2 लाख 67 हजार 750 रुपये की चार सोने की अंगुठियां है। जिनका कुल वेट 45 ग्राम है। हलफनामे के मुताबिक पीएम मोदी के नाम पर न तो घर है और न ही जमीन।                                

2019 में 2.51 करोड़ की संपत्ति

पीएम नरेंद्र मोदी की साल 2014 में 1.66 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। वहीं 2019 में चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के मुताबिक उनके पास 2.51 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1967 में गुजरात बोर्ड से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की। इसके बाद 1978 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीए किया। 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी से एमए किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें