ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश PM मोदी ने अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन से पहले हनुमान जी की आराधना कर ली अनुमति, टेका माथा, उतारी आरती

PM मोदी ने अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन से पहले हनुमान जी की आराधना कर ली अनुमति, टेका माथा, उतारी आरती

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन से पहले हनुमान जी की आराधना कर अनुमति कर ली। हनुमान जी का माथा टेका और आरती उतारी। इसके राम जन्म भूमि परिसर के लिए रवाना हुए। इस दौरान सीएम योगी भी मौजूद...

 PM मोदी ने अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन से पहले हनुमान जी की आराधना कर ली अनुमति, टेका माथा, उतारी आरती
हिन्दुस्तान टीम,अयोध्याWed, 05 Aug 2020 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन से पहले हनुमान जी की आराधना कर अनुमति कर ली। हनुमान जी का माथा टेका और आरती उतारी। इसके राम जन्म भूमि परिसर के लिए रवाना हुए। इस दौरान सीएम योगी भी मौजूद रहे। इस ऐसी मान्यता है कि राम दर्शन से पहले लोग हनुमान की आराधना कर अनुमति लेते हैं। इसी क्रम अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने किया। 

राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह अयोध्या पहुंचे। पीएम मोदी तकरीबन साढ़े 11 बजे साकेत महाविद्यालय के ग्राउंड पर विमान से उतरे और सीधे हनुमानगढ़ी दर्शन के लिए रवाना हो गए। पीएम मोदी का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री हनुमानगढ़ी में बजरंगबली का आशीर्वाद लेकर बहुप्रतीक्षित राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

पीएम मोदी निर्धारित मुहूर्त में भूमि पूजन के साथ मंदिर निर्माण की आधारशिला का पूजन करेंगे। यह आधारशिलाएं नौ प्रस्तर खंडों में होंगी। इनमें नंदा, भद्रा, जया, रिक्ता, पूर्णा, अजिता, अपराजिता, शुक्ला व सौभाग्यनी शामिल हैं। पूजन के बाद इन शिलाओं को राम मंदिर में सुरक्षित रखा जाएगा। पुन: नींव के लिए गर्भगृह का गहराई में उत्खनन होने पर रामलला के सिंहासन के ठीक नीचे इन्हें रखवाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें