ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी झांसी में शुरू करेंगे छह परियोजनाएं

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी झांसी में शुरू करेंगे छह परियोजनाएं

  आगामी 19 नवंबर को महारानी लक्ष्मीबाई के 193वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी आ रहे हैं। पीएम उसी दिन झांसी के किले का बारीकी से निरीक्षण करेंगे और म्यूजियम में पहुंचकर महारानी...

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी झांसी में शुरू करेंगे छह परियोजनाएं
हिन्दुस्तान टीम, लखनऊMon, 15 Nov 2021 05:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 
आगामी 19 नवंबर को महारानी लक्ष्मीबाई के 193वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी आ रहे हैं। पीएम उसी दिन झांसी के किले का बारीकी से निरीक्षण करेंगे और म्यूजियम में पहुंचकर महारानी लक्ष्मीबाई से जुड़ी चीजों को देखेंगे। इस दौरान पीएम मोदी झांसी में छह परियोजनाएं शुरू करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर राज्य सरकार और प्रशासनिक अधिकारी इसकी तैयारियों में जुट गए हैं।

झांसी में 19 नवंबर को वीवीआईपी मूवनेंट को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं। पीएम जिस स्थान पर जाएंगे, वहां सुरक्षा बलों ने डेरा डाल लिया है। प्रशासन ने शहरभर में चौकसी बढ़ा दी है। ऐसी जगह जहां बाहरी लोग आकर ठहर सकते है, उनकी नगरानी भी बढ़ा दी गई है। झांसी के डीएम रविन्द्र कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि शहर के होटल, लॉज, धर्मशाला, ढाबों पर रुकने वालों की जानकारी पुलिस को देनी होगी। इसके साथ ही बिना थाने में सूचना के किराएदार भी नहीं रखे जा सकेंगे। घर में काम करने वाले नौकर और बिल्डिंग में काम करने वालों की जानकारी भी पुलिस को देनी होगी। आदेश रविवार की शाम तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं।

पांच दिन पहले ही जबरदस्त बैरिकेडिंग से लोग परेशान
प्रधानमंत्री 19 नवंबर को झांसी आयेंगे लेकिन सुरक्षा के नाम पर अभी से ही शहर के लगभग 50 रास्तों को बंद कर दिया गया है। रोगियों को अस्पताल, बच्चों और शक्षिकों को स्कूल तथा कोचिंग और लोगों को अपने जरूरी कार्यों को करने के लिए भी आने जाने में जबरदस्त दक्कितों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में हर सड़क पर बैरिकेट तैनात हैं और कब कोई रास्ता बंद कर दिया जायेगा ,इसका कोई ठिकाना नहीं है। हालात यह हैं कि घर से निकलने से पहले लोगों को इस बात का डर सताने लगा है कि जिस रास्ते से अभी निकल रहे हैं वहां से फिर वापस आने दिया जायेगा या नहीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें