ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशCM योगी की मौजूदगी में PM मोदी 41 लाख ग्रामीणों को देंगे बड़ी सौगात

CM योगी की मौजूदगी में PM मोदी 41 लाख ग्रामीणों को देंगे बड़ी सौगात

मिर्जापुर और सोनभद्र के 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को योगी सरकार हर घर नल योजना की सौगात देने जा रही है। रविवार को योजना का वर्चुअल शिलान्‍यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वहीं...

CM योगी की मौजूदगी में PM मोदी 41 लाख ग्रामीणों को देंगे बड़ी सौगात
हिन्दुस्तान,लखनऊSat, 21 Nov 2020 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर और सोनभद्र के 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को योगी सरकार हर घर नल योजना की सौगात देने जा रही है। रविवार को योजना का वर्चुअल शिलान्‍यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री मिर्जापुर भी जाएंगे।

रविवार सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से हर घर नल योजना का शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद सीएम मिर्जापुर के टांडा फाल गो आश्रय स्‍थल में गोपाष्‍टमी कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही दीन दयाल उपाध्‍याय अंत्योदय योजना के तहत स्‍कूल ड्रेस बनाने वाली महिलाओं को चेक सौंपेंगे। सीएम रविवार शाम विंध्‍याचल धाम में दर्शन और पूजन भी करेंगे।

मिर्जापुर के 1606 गांवों को लाभ
हर घर नल योजना के तहत योगी सरकार मीर्जापुर के 1606 गांवों में पाइप के जरिये पेय जल सप्‍लाई शुरू करेगी। इस योजना से मिर्जापुर के 21 लाख 87 हजार 980 ग्रामीणों को सीधा फायदा होगा। रविवार को सीएम योगी मिर्जापुर के टाडा फाल गो आश्रय स्‍थल में  गोपाष्‍टमी के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। वहां वह दीन दयाल उपाध्‍याय अन्‍त्‍योदय योजना के तहत स्‍कूल ड्रेस बनाने वाली महिलाओं को पारिश्रमिक का चेक भी सौंपेंगे। सीएम रविवार की शाम को विंध्‍यांचल धाम में माता विंध्‍यवासिनी देवी के दर्शन और पूजन करेंगे। इस दौरान मुख्‍यमंत्री कुछ योजनाओं और निर्माण कार्यो का निरीक्षण भी करेंगे।

सोनभद्र के 1389 गांव जुड़ेंग
सोनभद्र के 1389 गांवों को भी योजना से जोड़ने की शुरुआत होगी। इन गांवों के 19 लाख 53 हजार 458 परिवार पेय जल सप्‍लाई योजना से जुड़ेंगे। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक दोनों जिलों की योजनाओं से कुल 41 लाख 41 हजार 438 परिवार लाभान्वित होंगे। योजना पर कुल 5555.38 करोड़ की लागत तय की गई है। जल शक्ति मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक अगले दो साल के भीतर योजना को पूरा कर गांवों में पानी की सप्‍लाई शुरू कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें