ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी वसंत पंचमी को बहराइच में करेंगे महाराज सुहेलदेव स्मारक का वर्चुअल शिलान्यास

पीएम मोदी वसंत पंचमी को बहराइच में करेंगे महाराज सुहेलदेव स्मारक का वर्चुअल शिलान्यास

आगामी 16 फरवरी को वसंत पंचमी के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार महाराजा सुहेलदेव की जयंती को धूमधाम से मनाएगी। इस अवसर पर बहराइच के चित्तौरा   विकास खण्ड में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में महाराजा...

पीएम मोदी वसंत पंचमी को बहराइच में करेंगे महाराज सुहेलदेव स्मारक का वर्चुअल शिलान्यास
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 07 Feb 2021 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

आगामी 16 फरवरी को वसंत पंचमी के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार महाराजा सुहेलदेव की जयंती को धूमधाम से मनाएगी। इस अवसर पर बहराइच के चित्तौरा   विकास खण्ड में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में महाराजा सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के पिछड़ा वर्ग और दिव्यांगजन कल्याण मंत्री अनिल राजभर सहित प्रदेश सरकार के कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सम्बोधित भी करेंगे।

'हिन्दुस्तान' से बातचीत में अनिल राजभर ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल माध्यम से महाराजा सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास करेंगे। इस स्मारक में संग्रहालय, एक बड़ी धर्मशाला, एक वीवीआईपी गेस्ट हाउस और महाराजा सुहेलदेव की एक विशाल प्रतिमा का निर्माण करवाया जाएगा।

 इस स्मारक के करीब स्थित चित्तौरा झील का भी सुन्दरीकरण होगा, झील के किनारे घाट बनाए जाएंगे। साथ ही इस स्थल पर तक पहुंच मार्ग और रेलवे ट्रैक पर रेलवे ओवर ब्रिज आदि का भी निर्माण प्रस्तावित है। बहराइच जिले की चारों दिशाओं में महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्वागत द्वार भी बनाए जाएंगे।

फिलहाल जो शुरूआती कार्य योजना बनायी गयी है वह करीब 60 करोड़ रूपये की लागत की बनायी गयी है और कार्यदायी संस्था उ.प्र.राजकीय निर्माण निगम होगी।

इस आयोजन की तैयारियों के लिए पिछले दिनों अनिल राजभर दो दिनों के बहराइच प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने वहां कार्यदायी संस्था निर्माण निगम, बहराइच के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों, स्थानीय जन प्रतिनिधियों, भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श किया। कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गयी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें