DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कंटेनर कार्गो काशी पहुंचा, आज रचेगा इतिहास, PM करेंगे शुभारंभ

कंटेनर कार्गो

देश में पहली बार किसी नदी में शुरू हो रहे कंटेनर कार्गो सेवा का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रामनगर में करेंगे। यहां 201 करोड़ की लागत से मल्टी मॉडल टर्मिनल तैयार किया गया है। इस सेवा के शुभारंभ के लिए रिकार्ड 10 दिन के समय में कोलकाता से 1318 किमी की दूरी तय कर माल वाहक जहाज (कंटेनर कार्गो) शुक्रवार शाम मालवीय पुल के पास खिड़किया घाट पहुंच गया। 

कोलकाता से आरएन टैगोर पोत 16 कंटेनर के साथ वाराणसी पहुंचा और खिड़किया घाट पर लंगर डाला। राष्ट्रीय जलमार्ग प्राधिकरण के वाइस चेयरमैन प्रवीण कुमार के मुताबिक गंगा परिवहन के जरिये कारोबार और पर्यटन के नये युग की शुरुआत होगी। यह जलमार्ग अंतरदेशीय न होकर अंतरराष्ट्रीय कारोबार की ओर बढ़ेगा। कोलकाता से कंटेनर कारगो एक निजी मल्टीनेशनल कंपनी का उत्पाद लेकर वाराणसी पहुंचा है। आज टर्मिनल के शुभारंभ के दिन प्रधानमंत्री कंटेनर कारगो का स्वागत करेंगे। यहां से यह जहाज उर्वरक लेकर कोलकाता जायेगा। इसमें लदे कंटेनरों में प्रत्येक की क्षमता छह सौ टन है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छत्तीसगढ़ में चुनावी सभाएं कल से 

तैयारियों देखने पहुंचे आईडब्ल्यूएआई के वाइस चैयरमैन
रामनगर के राल्हूपुर में शुक्रवार देर शाम भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के वाइस चैयरमैन प्रवीण कुमार पहुंचे। बंदरगाह पर इधर-उधर बिखरे सामानों को एकत्रित कर पूर्वी छोर पर रखने को कहा। कार्यक्रम के मद्देनजर बनने वाले मंच के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ रूपरेखा खींची। 

जेटी पर दो हेलीपैड, एक बीएचयू में
बंदरगाह के जेटी पर हेलीपैड के चिह्नांकन के साथ ही बैरिकेडिंग कर दी गयी है। प्रधानमंत्री के लिए दो हेलीपैड जेटी पर बनाया गया है। एक हेलीपैड बीएचयू परिसर में सुरक्षित रखा जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pm modi to greet india first container vessel on inland waterways in varanasi