ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी के संकटमोचन मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, पूजा-अर्चना करते बीजेपी ने शेयर की फोटो

वाराणसी के संकटमोचन मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, पूजा-अर्चना करते बीजेपी ने शेयर की फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को यहां संकट मोचन मंदिर जाकर भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री 'नारी शक्ति संवाद' कार्यक्रम संपन्न होने के बाद सीएम योगी संग संकट मोचन मंदिर पहुंचे थे।

वाराणसी के संकटमोचन मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, पूजा-अर्चना करते बीजेपी ने शेयर की फोटो
Dinesh Rathourभाषा,वाराणसीTue, 21 May 2024 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को यहां संकट मोचन मंदिर जाकर भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री 'नारी शक्ति संवाद' कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ संकट मोचन मंदिर गए और पूजा-अर्चना की। मोदी और भाजपा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। मोदी ने एक पोस्ट में कहा, "(मुझे) वाराणसी में आज संकट मोचन हनुमान मंदिर में दर्शन और पूजन का सौभाग्य मिला। (मैंने) यहां काशी सहित देशभर के अपने परिवारजनों की सुख-समृद्धि और आरोग्य की कामना की।" प्रधानमंत्री के आगमन पर मंदिर परिसर 'जय श्री राम' और 'हर हर महादेव' के एक साथ नारों से गूंज उठा। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने हाथ जोड़कर श्रद्धालुओं का अभिवादन किया।

 

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मोदी सड़क मार्ग से सीधे मंदिर पहुंचे। रास्ते में मोदी और योगी ने खड़े लोगों का हाथ मिलाकर अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर में प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर की परिक्रमा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन से पहले पिछले मंगलवार को 'काशी के कोतवाल' काल भैरव के दर्शन किए थे।