ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP इन्वेस्टर्स समिट 2018:लखनऊ में आज क्रिकेट में हाथ आजमाएंगे PM मोदी

UP इन्वेस्टर्स समिट 2018:लखनऊ में आज क्रिकेट में हाथ आजमाएंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ में क्रिकेट भी खेलेंगे। हालांकि ये क्रिकेट वचरुअल होगा। दो आईआईटियन युवकों का तैयार किया हुए यह स्टार्टअप लखनऊ से उड़ान भरेगा। आईबी क्रिकेट नाम का यह वचरुअल गेम आपको...

UP इन्वेस्टर्स समिट 2018:लखनऊ में आज क्रिकेट में हाथ आजमाएंगे PM मोदी
लखनऊ, वरिष्ठ संवाददाताWed, 21 Feb 2018 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ में क्रिकेट भी खेलेंगे। हालांकि ये क्रिकेट वचरुअल होगा। दो आईआईटियन युवकों का तैयार किया हुए यह स्टार्टअप लखनऊ से उड़ान भरेगा। आईबी क्रिकेट नाम का यह वचरुअल गेम आपको स्टेडियम में क्रिकेट खेलने का अनुभव कराएगा।

प्रोयुगा नाम के इस स्टार्टअप को आईआईटी हैदराबाद के वसंथ साई व आईआईटी दिल्ली के कोथिंटी त्रिविक्रम रेड्डी ने शुरू किया है। इसमें आंख में एक बॉक्स लगाने के बाद हाथ में एक इलेक्ट्रानिक बैट दिया जाएगा। इसके बाद आप वचरुअल गेंदों का सामना करेंगे। शॉट मारेंगे और स्टेडियम में हो रहे शोर को महसूस करेंगे।

आईबी क्रिकेट के बाद प्रो युग वर्चुअल क्लास रूम की परिकल्पना पर काम कर रहा है। इसके अलावा वर्चुअल इवेंट और कांफ्रेंस की योजना पर भी काम कर रहा है। इनके प्रोडक्ट की वजह से विभिन्न देशों से लोग वर्कशॉप और कांफ्रेंस अपने ही देश में रहकर शामिल हो सकेंगे। इसके अलावा प्रोफेशनल मीटिंग में मिक्स्ड रियलिटी यानी एमआर के इस्तेमाल पर काम किया जा रहा है यानी इसमें टू डाइमेंशन (आडियो-वीडियो) से आगे जाकर कुछ होगा।

UP इन्वेस्टर्स समिट:निवेशकों का लगेगा महामेला, खुलेगी रोजगार की नई राह

यूपी इन्वेस्टर्स समिट: यूफ्लेक्स राज्य में करेगी 1700 करोड़ निवेश

UP इन्वेस्टर्स समिट 2018 LIVE:PM मोदी पहुंचे,खुलेगी निवेश की नई राह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें