ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशपीएम मोदी 5 दिसंबर को आ सकते हैं प्रयागराज, कार्यक्रम में 1500 बेटियों का होगा कन्यादान

पीएम मोदी 5 दिसंबर को आ सकते हैं प्रयागराज, कार्यक्रम में 1500 बेटियों का होगा कन्यादान

प्रयागराज के परेड मैदान में पांच दिसंबर को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इस दिन परेड मैदान में 1500 गरीब बेटियों की शादी होगी। मुख्यमंत्री सामूहिक...

पीएम मोदी 5 दिसंबर को आ सकते हैं प्रयागराज, कार्यक्रम में 1500 बेटियों का होगा कन्यादान
Deep Pandeyहिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 29 Nov 2021 09:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज के परेड मैदान में पांच दिसंबर को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इस दिन परेड मैदान में 1500 गरीब बेटियों की शादी होगी। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। परेड मैदान पर तीन हेलीपैड तैयार किए जा रहे हैं।

कार्यक्रम में प्रदेश के 75 जिलों से सवा दो लाख महिलाएं भी आएंगी। ये महिलाएं स्वयं सहायता समूह में काम करने वाली हैं। इनमें वो महिलाएं हैं, जिन्हें पिछले दिनों सार्वजनिक शौचालय की चाभी दी गई, या फिर जिन्होंने बैंक सखी के रूप में बेहतरीन काम किया है। प्रधानमंत्री इन महिलाओं का सम्मान करेंगे। यह कार्यक्रम नारी शक्ति सम्मान के तहत किया जाएगा। पीएम के कार्यक्रम के लिए परेड के अलग-अलग हिस्सों में जगह तय की जा रही है। काली सड़क से लोक निर्माण विभाग कार्यशाला का हिस्सा पार्किंग का होगा। जबकि परेड मैदान के बड़े हिस्से में यानी लाल सड़क व त्रिवेणी मार्ग के बीच के मैदान में यह कार्यक्रम होगा। अलग-अलग दीर्घा बनाई जाएगी, जहां पर अलग-अलग श्रेणी की महिलाएं बैठेंगी। प्रतीकात्मक रूप से प्रधानमंत्री प्रदेश की कुछ महिलाओं को सम्मानित करेंगे। मैदान के एक हिस्से में सामूहिक विवाह का आयोजन होगा। हालांकि अफसर फिलहाल तक कोई आधिकारिक सूचना न होने की बात कह रहे हैं। फिर भी परेड मैदान में अफसरों ने निरीक्षण किया है। कार्यक्रम के लिए बड़ा पंडाल बनाया जाएगा।
 
 

epaper