ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी ने फ्लाईओवर पर रुकवाई फ्लीट और अचानक गाड़ी से नीचे उतर गए, पिछले दौरे पर किया था उद्घाटन  

पीएम मोदी ने फ्लाईओवर पर रुकवाई फ्लीट और अचानक गाड़ी से नीचे उतर गए, पिछले दौरे पर किया था उद्घाटन  

पीएम मोदी जब भी वाराणसी आते हैं तो इसे पास से निहारने का मौका हाथ से नहीं जाने देते हैं। अक्सर रात्रि विश्राम के दौरान यहां की सड़कों पर घूमने निकल जाते हैं। इस बार देर रात पहुंचते ही पुल पर उतर गए।

पीएम मोदी ने फ्लाईओवर पर रुकवाई फ्लीट और अचानक गाड़ी से नीचे उतर गए, पिछले दौरे पर किया था उद्घाटन  
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीFri, 23 Feb 2024 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को अरबों की सौगात देने दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार की देर रात वाराणसी पहुंच गए। काशी में अक्सर रात में वह यहां की सड़कों पर घूमने निकल जाते रहे हैं। कभी बनारस स्टेशन तो कभी गोदौलिया चौराहा। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने के बाद भी आधी रात वहां दोबारा पहुंच गए थे। इस बार देर रात ही उनका काशी आगमन हुआ तो रास्ते में फ्लाईओवर पर फ्लीट रुकवा ली और शिवपुर-लहरतारा फोरलेन पर गाड़ी से नीचे उतर गए। सीएम योगी के साथ फ्लाईओवर पर टहलते रहे और सीएम योगी से कुछ बातें करते रहे। जिस फ्लाईओवर पर पीएम मोदी ने गाड़ी रोकी उसका उद्घाटन पिछले ही दौरे पर किया था लेकिन यहां आ नहीं सके थे। पहली बार जब यहां से गुजरना हुआ तो इसे पास से देखने का मोह त्याग नहीं सके। 

एयरपोर्ट से बीएलडबल्यू गेस्ट हाउस जाते समय इस बार उनके लिए फुलवरिया फोर लेन और फ्लाईओवर का मार्ग चुना गया था। रात करीब साढ़े दस बजे फोर लेन पर बने फ्लाईओवर से गुजरते समय उन्होंने अपनी गाड़ी अचानक रुकवाई और नीचे उतर गए। पहले तो कोई कुछ समझ नहीं सका। फिर पीछे बैठे सीएम योगी भी गाड़ी से नीचे उतरे और पीएम मोदी के साथ टहलते हुए पैदल ही काफी दूर तक गए। 

फ्लाईओवर पर टहलते हुए सीएम योगी से कुछ बातें भी करते रहे। माना जा रहा है कि फ्लाईओवर और फोर लेन के बारे में ही जानकारी लेते रहे। यहां करीब पांच से सात मिनट तक पैदल ही घूमे और आसपास का नजारा लिया। बगल की छतों पर मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी किया तो हाथ हिलाकर उनका अभिवादन भी किया। इसके बाद बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस के  लिए रवाना हो गए। एयरपोर्ट से गेस्ट हाउस तक जगह जगह भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया। गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा भी होती रही।

एक्स पर वाराणसी पहुंचने की दी जानकारी 
पीएम मोदी रात दस बजकर दो मिनट पर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। सीएम योगी और अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया। यहां पहुंचते ही एक्स पर फोटो के साथ अपने काशी पहुंचने की जानकारी साझा की। पीए मोदी ने लिखा कि गुजरात के कार्यक्रमों के बाद अब बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी के अपने परिवारजनों के बीच हूं।

कल यहां बनास डेयरी काशी संकुल के उद्घाटन सहित विकास की कई परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सुअवसर मिलेगा। इसके साथ ही संत रविदास जयंती के अवसर से जुड़े एक भव्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने को लेकर भी बहुत उत्सुक हूं। इस दौरान उनकी प्रतिमा के अनावरण के साथ ही संत रविदास संग्रहालय और पार्क की आधारशिला रखने का भी सौभाग्य प्राप्त होगा।

13 हजार करोड़ की देंगे सौगात, तीन आयोजनों में होंगे शामिल
पीएम मोदी शुक्रवार को काशी को अमूल प्लांट सहित 13202 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान तीन आयोजनों में शिरकत करेंगे। पहले प्रधानमंत्री के हाथों भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के एडवांस रिसर्च ऐंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का शिलान्यास भी होना था लेकिन अब टल गया है। अब वह बीएचयू आईएमएस में 35 करोड़ रुपये से 11 तरह के भिन्न-भिन्न डायग्नोस्टिक मशीनों का लोकार्पण भी करेंगे।

वह सबसे पहले बीएचयू जाएंगे। यहां काशी सांसद ज्ञान, सांसद संस्कृत व सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे। इसके बाद संत शिरोमणि रविदास की जन्मस्थली सीरगोवर्धनपुर स्थित मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे। संत निरंजन दास से मुलाकात कर लंगर छकेंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इस मौके पर वह संत रविदास की 25 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। यहां से करखियांव स्थित अमूल के प्लांट पर जाएंगे और सौगातों के साथ जनसभा भी करेंगे। 
 
संस्कृत छात्रों को किताबें, ड्रेस, वाद्ययंत्र देंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दिन में करीब 9 बजे बरेका से बीएचयू के लिए रवाना होंगे। वे भिखारीपुर, सुंदरपुर, नरिया व मालवीय चौराहा लंका होते बीएचयू परिसर स्थित स्वतंत्रता भवन सभागार पहुंचेंगे। यहां 9.30 बजे से आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देंगे।

संस्कृत छात्रों को किताबें, निःशुल्क ड्रेस सेट, वाद्ययंत्र और 66 छात्रों में योग्यता छात्रवृत्ति भी वितरित करेंगे। सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता गैलरी के अवलोकन के साथ प्रतिभागियों के साथ ‘संवर्ती काशी’ विषयक उनके चित्रों पर बातचीत करेंगे। पीएम विभिन्न समूह के लोगों को संबोधित भी करेंगे। यहां करीब 1.15 घंटे के कार्यक्रम के बाद वह सड़क मार्ग से ही सीरगोवर्धनपुर रवाना होंगे। 

करीब 1.30 घंटे सीर में रहेंगे पीएम
प्रधानमंत्री दिन में 11:15 बजे संत रविदास की 647वीं जयंती पर सीरगोवर्धनपुर स्थित उनकी जन्मस्थली पर पूजा व दर्शन करेंगे। यहां उनका करीब 1.30 घंटे का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस दौरान दिन में 11:30 बजे संत की प्रतिमा अनावरण के सार्वजनिक समारोह को संबोधित करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से वह बीएचयू परिसर स्थित हेलीपैड पर लौटेंगे। सेना के हेलीकॉप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे। एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से करखियांव औद्योगिक पार्क पहुंचेंगे। 

बनास काशी संकुल का उद्घाटन करेंगे
पीएम मोदी दिन में 1.45 बजे करखियांव औद्योगिक पार्क में बने अमूल के बनास काशी संकुल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद आयोजित समारोह में पूर्वांचल को 13202.7 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 11007 करोड़ की 24 योजनाओं का लोकार्पण और 2195.07 करोड़ की 12 योजनाओं का शिलान्यास शामिल है। इसमें पांडेयपुर में नए मेडिकल कॉलेज और बीएचयू में नेशनल सेंटर ऑफ एजिंग की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम दोपहर करीब 3.45 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें