ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी ने देशवासियों की जान का सौदा किया, कोरोना वैक्सीन को लेकर अजय राय का बड़ा हमला

पीएम मोदी ने देशवासियों की जान का सौदा किया, कोरोना वैक्सीन को लेकर अजय राय का बड़ा हमला

कोरोना वैक्सीन को लेकर हुए नए खुलासे के बाद विफक्ष हमलावर है। वाराणसी में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सीधे पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने देशवासियों की जान का सौदा किया है।

पीएम मोदी ने देशवासियों की जान का सौदा किया, कोरोना वैक्सीन को लेकर अजय राय का बड़ा हमला
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीTue, 30 Apr 2024 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में कोविशिल्ड कोरोना वैक्सीन को लेकर हुए खुलासे के बाद विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर हो गया है। मंगलवार को वाराणसी में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सीधे पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने देशवासियों की जान का सौदा किया है। वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतरे अजय राय ने सवाल किया कि पीएम मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही मोदी की गारंटी है? अजय राय ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री अपना कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाएं। वह देश को बताएं कि उन्होंने कोविशील्ड लगवाई है या कोई दूसरी वैक्सीन।

अजय राय ने कहा कि दुनिया के पहले राष्ट्राध्यक्ष भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होने कोरोना के दौरान अपनी फोटो लगाकर कोविशिल्ड का प्रचार किया। चुनावों में स्वयं और इनके नेताओ ने कोरोना वैक्सीन के नाम पर वोट भी मांगा। अजय राय ने पूछा कि क्या देश में वैक्सीन के साइड इफेक्ट से हो रही मौतों पर पीएम मोदी या भाजपा नेता अपनी जिम्मेदारी लेगें?

अखिलेश यादव की आशंका सच साबित हुई, डिंपल ने पूछा- जबरदस्ती क्यों लगाई कोरोना वैक्सीन

अजय राय ने कहा कि एस्ट्रोजेनेका ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में माना कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन से TTS (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) जैसे गंभीर साइड इफेक्ट हो सकता है। भारत में आक्सफोर्ड-ऐस्ट्रोजेनेका ग्लोबल लेवल पर सीरम इंस्टिट्यूट से बना 80% कोविशिल्ड लगवाने वाले सावधान हो जाएं। ये वैक्सीन खून का थक्का जमा (टीटीएस) रही है। इससे ब्रेन स्ट्रोक, हार्ट अटैक हो रहा है।

राहुल गांधी ने पहले ही जांच की मांग की थी
अजय राय ने राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने वैक्सीन का विरोध नहीं किया था बल्कि उसके जांच की बात उठाई थी। उन्हें बदनाम किया गया, आज सच सामने है। देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब देशवासियो से ताली और थाली बजवाई जा रही थी। दूसरी ओर उसी कोरोना वैक्सीन बनाने वाली सीरम इंस्टी्ट्यूट से भाजपा 52 करोड का चंदा लेकर 140 करोड़ हिन्दुस्तानियों के जान का सौदा कर रहे थे। 

अजय राय ने कहा कि लोग कोरोना की अव्यवस्था को भूले नहीं है। बगैर आक्सीजन और इंजेक्शन के लोग मरे, लाशों को मजबूरन गंगा में बहते देखा है। वहीं हमारी नेता प्रियंका गाँधी और कांग्रेस कार्यकर्ता कोरोना पीडितों, सड़क पर चल रहे भूखे मजदूरों की मदद भोजन, दवा से कर रहे थे तो सरकार मुकदमा कर रही थी। 

कोविशिल्ड की वैक्सीन आने पर सरकार ने इस तरह उसे आवश्यक कर दिया कि लोग कहीं यात्रा तक नही कर सकते थे। नौकरी वाले बिना वैक्सीन दफ्तर नहीं जा पा रहे थे। भाजपा के नेता लगातार चुनावी राज्यों में कोविशिल्ड पर वोट मांग रहे थे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां तक कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश की जनता की जान बचाई है, अब आपकी बारी है कि आप भाजपा को वोट करे।