ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के 15 करोड़ लोगों को पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, फ्री राशन को लेकर किया बड़ा ऐलान

यूपी के 15 करोड़ लोगों को पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, फ्री राशन को लेकर किया बड़ा ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्री राशन योजना 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' को 5 साल के लिए बढ़ाने का ऐलान किया। पीएम मोदी की इस घोषणा से उत्तर प्रदेश के करीब 15 करोड़ राशन कार्ड....

यूपी के 15 करोड़ लोगों को पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, फ्री राशन को लेकर किया बड़ा ऐलान
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊ  Sat, 04 Nov 2023 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्री राशन योजना 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' को 5 साल के लिए बढ़ाने का ऐलान किया। पीएम मोदी की इस घोषणा से उत्तर प्रदेश के करीब 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को फायदा मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी की इस घोषणा पर सीएम योगी ने हर्ष जताते हुए इस लोक कल्याणकारी निर्णय के प्रति आभार जताया है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की हर नीति और हर कार्य में 'अंत्योदय' का संकल्प, 'गरीब कल्याण' का विजन अंतर्निहित होता है।

'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के तहत आगामी 05 वर्षों तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन प्रदान करने की उनकी घोषणा इसी भावना का प्रतीक है। इस लोक-कल्याणकारी निर्णय के लिए आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी।' उल्लेखनीय है कि इस योजना के तहत देश के करोड़ों गरीब लोगों को सरकार की ओर से मुफ्त राशन मुहैया कराया जाता है। योजना के विस्तार का ऐलान ऐसे समय किया गया है, जब एक सप्ताह बाद दिवाली का त्योहार है। ऐसे में इसे देश के गरीब लोगों के लिए दीपावली के उपहार के तौर पर देखा जा रहा है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें