DA Image
31 मार्च, 2020|11:01|IST

अगली स्टोरी

हिन्दुस्तान शिखर समागम 2020 : पीएम ने लिट्टी-चोखा क्या खाया, सबकी नजर बिहार पर पड़ गई - स्मृति ईरानी

pm modi and smriti irani

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'हिन्दुस्तान शिखर समागम' के पांचवें सम्मेलन के पहले सत्र में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि दिल्ली के हुनर हाट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिट्ठी-चोखा क्या खा लिया सबकी नजर अब बिहार पर पड़ गई है।

बता दें कि पीएम मोदी कुछ दिन पहले दिल्ली के राजपथ पर लगे ‘हुनर हाट’ में पहुंचे और वहां लगभग 50 मिनट तक रहे। इस दौरान उन्होंने लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ की चाय पी। इसके अलावा मोदी ने विभिन्न स्टॉल पर जाकर उत्पादों को देखा और उनके बारे में जानकारी ली। इस दौरान उनके साथ अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद थे। इसके चलते कई विपक्षी पार्टी ने कहा कि पीएम मोदा का अगला टारगेट अब बिहार हैं।

सीएए विरोध पर बोलीं स्मृति ईरानी
सीएए विरोध पर स्मृति ईरानी ने कहा कि मुझे लगता है कि गोद में खेलेत हुए बच्चे को सिखाया जाता है कि प्रधानमंत्री का कत्ल कर देंगे तो वह ममता की परिभाषा नहीं है। जब बच्चों से कहा जाता है कि देश के संविधान को नहीं मांनेगे तो यह ममता नहीं है। गोद लिए बच्चे की मौत हो जाए तो यह जिहाद नहीं है?

'हिन्दुस्तान सबका है, माइनॉरिटी, मेजोरिटी कुछ नहीं'
स्मृति ईरानी सत्र में कहा कि हिन्दुस्तान में बेटियों का बलात्कार किया जाता है, तो मेरा यह गौरव है कि मैं मोदी के नेतृत्व में उनको और उनके परिवार को शरण दूं। एक हिन्दुस्तान होने के नाते यह मेरा गौरव है जो पाकिस्तान, बांग्लादेश की अल्पसंख्य महिला को शरण दे। स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं उन्हें क्या समझाऊं जो पीएम मोदी की हत्या की बात करते हैं। मैं उन्हें क्या समझाऊं जो कहते हैं कि 15 करोड़ सौ करोड़ पर भारी हैं। मोदी का कत्ल होगा, वहां ऐसा बुलवाया जा रहा है। देश की आहूति देने की योजना बना रहें लेकिन आप स्वाहा होंगे। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान सबका है, माइनॉरिटी, मेजोरिटी कुछ नहीं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi ate Litti-Chokha and everyone eyes on Bihar says Smriti Irani on hindustan shikhar samagam 2020