ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम आवास योजना की तीसरी किस्त जल्द आएगी खाते में, यहां के पीडी एक्शन में

पीएम आवास योजना की तीसरी किस्त जल्द आएगी खाते में, यहां के पीडी एक्शन में

PM Awas Yojana: उत्तर प्रदेश के बागपत में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में लापरवाही बरतने पर परियोजना निदेशक ने किस्त में विलंब को लेकर नाराजगी जताई है। तीसरी किस्त जल्द खाते में आएगी।

पीएम आवास योजना की तीसरी किस्त जल्द आएगी खाते में, यहां के पीडी एक्शन में
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,बागपतThu, 02 Nov 2023 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

PM Awas Yojana: बागपत में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में लापरवाही बरतने पर परियोजना निदेशक ने 5 ब्लॉकों को पत्र लिखकर दूसरी व तीसरी किस्त में विलंब को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने किस्त जारी कर लाभार्थियों को योजना का लाभ देने के निर्देश दिए है। कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। अब जल्द ही लाभार्थियों के खाते रुपए खाते आएंगे।

28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की ऑनलाइन समीक्षा हुई थी। जिसमें जनपद के 5 ब्लॉकों का कार्य असंतोषजनक पाया गया। ग्रामीण क्षेत्र में कुल 117 मकान बनाए जाने थे, जिनमे से अब तक केवल 76 मकानों का ही निर्माण पूरा हो सका है। यह हालात तब बने है, जब लाभार्थियों का चयन 4 वर्ष पहले ही हो चुका था। इनमें से अधिकतर लाभार्थियों की दूसरी और तीसरी किस्त आवंटित नहीं की गई है।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत जनपद के 5 ब्लॉकों में बागपत को 15, बिनौली को 31, छपरौली को 28, खेकड़ा को 18 व पिलाना को 25 आवास बनवाने का लक्ष्य मिला था। जिसमें से बागपत ब्लॉक ने 14, बिनौली ने 14, छपरौली ने 18, खेकड़ा ने 11 व पिलाना ने 19 आवास का कार्य ही पूर्ण किया है।
कार्यवाहक सीडीओ हरेंद्र सिंह ने बताया कि बड़ौत को छोड़कर पांच ब्लॉकों को पत्र जारी कर दिया है। तीसरी किस्त आवंटित नहीं होने के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो आवास नहीं बन सके है, उन्हें बची हुई धनराशि आवंटित कर बनवाया जाएगा। लापरवाही बरतने पर करवाई की जायेगी।