DA Image
19 अक्तूबर, 2020|7:02|IST

अगली स्टोरी

पीलीभीत हादसे : छह यात्रियों की जान लेने वाली बस अवैध रूट पर चल रही थी

pilibhit accident

पीलीभीत हादसे में छह यात्रियों की जान लेने वाली अनुबंधित बस अवैध रूट पर चल रही थी। लखनऊ-पीलीभीत के बीच सवारियों को ढोह रही बस का ये रूट था ही नहीं। ये बस परिवहन निगम की राष्ट्रीयकृत मार्ग पर दौड़ रही थी। जबकि रोडवेज के रेड कॉरिडोर रूट पर साधारण अनुबंधित बसों का संचालन प्रतिबंधित हैं

।गलत रूट पर बस संचालित करने का खेल परिवहन निगम के अफसरों के सरपरस्ती में चल रहा है। पीलीभीत-लखनऊ रूट रेड कॉरिडोर का रूट है। लिहाजा इस रूट पर सिर्फ परिवहन निगम की अपनी स्वामित्व वाली बसें ही संचालित होती है। अभी तक हादसे के जांच में इस बात का खुलासा होने पर बरेली क्षेत्र से लेकर निगम मुख्यालय के अफसरों के बीच हड़कंप मचा है।

बिना रेड कॉरिडोर रूट का था अनुबंध परिवहन निगम मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया की पीलीभीत डिपो की अनुबंधित बस संख्या यूपी 27 टी 9304 का अनुबंध वर्ष 2016 में गैर राष्ट्रीयकृत मार्ग के लिए हुआ था। लखनऊ से सवारी ढोने का खेल पीलीभीत डिपो के एआरएम, बरेली के क्षेत्रीय प्रबंधक और कैसरबाग बस डिपो के एआरएम प्रबंधन व स्टेशन प्रभारी की साठगांठ से चल रहा है।

जांच रिपोर्ट का हैं इंतजार
पीलीभीत बस हादसे की विस्तृत जांच के आदेश परिवहन निगम के एमडी धीरज साहू ने दिए हैं। वहीं मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवारियार बताते है कि लखनऊ बरेली राष्ट्रीयकृत मार्ग है या नहीं। बरेली से बस हादसे की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pilibhit Accident: bus that killed six passengers was running on an illegal route