ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदेवरिया: पिकअप सवार पशु तस्करों ने थाने का बैरियर तोड़ा, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

देवरिया: पिकअप सवार पशु तस्करों ने थाने का बैरियर तोड़ा, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के रामपुर कारखाना थाना का बैरियर तोड़ सोमवार की रात एक पशु लदी एक पिकअप चाय की दुकान में घुसकर पलट गई। पिकअप की गति इतनी तेज थी कि उसने एक विद्युत पोल, ठेला और दुकान की...

देवरिया: पिकअप सवार पशु तस्करों ने थाने का बैरियर तोड़ा, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Tue, 12 Jan 2021 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के रामपुर कारखाना थाना का बैरियर तोड़ सोमवार की रात एक पशु लदी एक पिकअप चाय की दुकान में घुसकर पलट गई। पिकअप की गति इतनी तेज थी कि उसने एक विद्युत पोल, ठेला और दुकान की भट्ठी समेत टिन शेड भी तोड़ दिया। बैरियर के पास खड़े एक दरोगा और दो सिपाहियों ने कूदकर अपनी जान बचाई। हादसे में पिकअप चालक व उसमें सवार दो पशु तस्कर समेत तीन लोग घायल हैं। चालक की स्थिति गंभीर देख मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। मामले में पुलिस ने तीन नामजद समेत सात अज्ञात के खिलाफ गोवध अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।
 

जिले में पशु तस्करी बेरोकटोक चल रही है। इसकी बानगी सोमवार की रात देखने को मिली। देर रात गोवंश लदा एक पिकअप तेज रफ्तार में देवरिया-कसया मार्ग से बिहार की ओर जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर रामपुर कारखाना पुलिस ने थाना गेट के सामने अवरोधक खड़ा किया। अवरोधक के पास थाने के एक दरोगा और दो सिपाही ने मोर्चा संभाल लिया। देवरिया की ओर से एक पिकअप को आते देख पुलिसकर्मियों ने टार्च की रोशनी से रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने वाहन रोकने के बजाय अपनी गति और तेज कर दी। पिकअप को तेज गति से बैरियर की ओर आते देख दरोगा और सिपाही ने कूदकर अपनी जान बचाई। चालक ने बैरियर से टकराने के बाद वाहन से नियंत्रण खो दिया। अनियंत्रित पिकअप रामपुर कारखाना मुख्य चौराहे के पास एसबीआई बैंक के सामने जोरदार आवाज के साथ बिजली के खंभे से टकराने के बाद टिनशेड का खंभा तोड़ते हुए अंगूरी यादव और गणेश चौहान की चाय की दुकान में घुस कर पलट गई।  

गणेश चौहान का ठेला और अंगूरी यादव का टिन शेड टूट कर गिर पड़ा। इस घटना में पिकअप चालक वरुण मिश्र और पशु तस्कर गोलू व सोहराब घायल हैं। काफी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मियों ने सभी को वाहन से निकाल कर सदर अस्पताल भिजवाया। इसमें चालक की स्थिति गंभीर है, उसे पुलिस अभिरक्षा में मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया जबकि मामूली रूप से घायल दोनों तस्करो को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पिकअप में लदे एक बछड़े की मौत हो गई थी, जबकि अन्य बछड़ों को रामपुर कारखाना थाने में रखा गया है। पुलिस ने  थानाध्यक्ष गोपाल प्रसाद राजभर की तहरीर पर पिकअप चालक वरुण मिश्रा निवासी तिधुआपार थाना बड़हलगंज गोरखपुर, गोलू निवासी चिलुआपार गोरखपुर, सोहराब निवासी करमैनी थाना बिलरियागंज अजमगढ़ व चार अज्ञात के खिलाफ पशु गोवध व पशु क्रूरता अधिनियम के अलावा 279, 427 व 429 के तहत केस दर्ज किया है।

देर रात तेज रफ्तार पिकअप थाने का बैरियर तोड़ कर दुकान में घुस कर पलट गई। बैरियर पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कूद कर अपनी जान बचाई। पिकअप में गोवंशीय पशु लदे थे। उन्हें तस्करी के लिए बिहार भेजा जा रहा था। मामले में तीन नामजद समेत सात के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
गोपाल प्रसाद राजभर, थानाध्यक्ष रामपुर कारखाना 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें