ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजिन्ना पर जंग: एएमयू से हटी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर- VIDEO

जिन्ना पर जंग: एएमयू से हटी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर- VIDEO

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटा दी गयी है। हालांकि छात्र यूनियन का कहना है कि फ़ोटो को सफाई के लिए उतारा गया है। छात्र संघ से...

जिन्ना पर जंग: एएमयू से हटी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर- VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Wed, 02 May 2018 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटा दी गयी है। हालांकि छात्र यूनियन का कहना है कि फ़ोटो को सफाई के लिए उतारा गया है। छात्र संघ से उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर ने कहा कि यूनियन हॉल के डिबेटिंग क्लब में आज हामिद अंसारी का कार्यक्रम है। जिसके चलते कुछ तस्वीरों को सफाई के लिए उतारा गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा मुसलमानों को देश से भगाना चाहती है। इसी के चलते अब यह नई चाल चली है। अब फिलहाल यूनियन हॉल के डिबेटिंग क्लब पर ताला जड़ दिया गया है।

एएमयू पहुंचे देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी
देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी एएमयू पहुँच चुके हैं। । उनके साथ उनकी पत्नी और चाचा नेहरू मदरसे की संचालिका सलमा अंसारी भी आयी हैं। अंसारी एएमयू के गेस्ट हाउस नंबर तीन में रुके हैं।


  
मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर की लेकर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी चुप्पी साध गए। उन्होंने कहा कि राजनीति करने वालों से ऐसे सवाल किए जाएं। वह दस साल सरकार में रहे, लेकिन सिर्फ काम किया है।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर उस्मानी के कहा कि जिन्ना साहब की तस्वीर हटाई नहीं गई है। सिर्फ हॉल की साफ सफाई चल रही है। हमारे यहां जब कोई मेहमान आता है तो साफ- सफाई कराई जाती है। लेकिन शायद संघ और भाजपा में यह परंपरा नहीं है।

जिन्ना की तस्वीर लगी रहनी चाहिए: सलमा अंसारी
एएमयू में आईं हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने बयान दिया कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगे रहने में कोई एतराज नही है। यह तस्वीर 1938 में लगाई गई थी। तस्वीर लगी रहनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें