ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबाइक से पेट्रोल निकाला, फिर मां-बाप और भाई-बहनों ने छिड़का, एसपी कार्यालय में परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास 

बाइक से पेट्रोल निकाला, फिर मां-बाप और भाई-बहनों ने छिड़का, एसपी कार्यालय में परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास 

यूपी के हमीरपुर में पुराने विवाद को लेकर पुलिस की एकतरफा कार्रवाई से आहत एक परिवार के सदस्यों ने शुक्रवार की दोपहर एसपी कार्यालय में पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। इससे हड़कंप मच गया।

बाइक से पेट्रोल निकाला, फिर मां-बाप और भाई-बहनों ने छिड़का, एसपी कार्यालय में परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास 
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,हमीरपुर  Fri, 24 May 2024 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के हमीरपुर में पुराने विवाद को लेकर पुलिस की एकतरफा कार्रवाई से आहत एक परिवार के सदस्यों ने शुक्रवार की दोपहर एसपी कार्यालय में पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। इससे हड़कंप मच गया। पेट्रोल बाइक की टंकी से निकाला गया था। समय रहते पुलिस ने इन सभी को पकड़ लिया, वरना गंभीर घटना हो सकती थी। थाना कुरारा के खरौंज गांव की हसीना पत्नी बाबू हसन ने बताया कि गुरुवार की रात थाना कुरारा पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी और उसके पुत्र नाजिम को उठाकर ले गई। पुलिस के साथ गांव के मुन्ना खां व इकबाल भी थे, जिनसे उनका प्लाट का विवाद चल रहा है। पुलिस ने इसी विवाद में मुन्ना और इकबाल का एकतरफा पक्ष लेते हुए उक्त कार्रवाई की।

हसीना के अनुसार सवेरे उन्होंने एसपी से मिलकर घटना की जानकारी दी। जिस पर उन्हें निष्पक्ष कार्रवाई के प्रति आश्वस्त करते हुए थाना कुरारा वापस भेजा गया, लेकिन कुरारा पुलिस ने उन्हें दुत्कार कर भगा दिया। कुरारा पुलिस के रवैए से आहत हसीना अपने पति हसन, पुत्र कासिम, बहू और पुत्रियों के साथ दोपहर बाद पुन: एसपी से मिलने पहुंची थी, लेकिन जब एसपी नहीं मिली तो उक्त लोगों ने बाइक से पेट्रोल निकालकर बोतल भरी और एक-दूसरे पर छिड़कना शुरू कर दिया। एक महिला माचिस लिए आग लगाने को तैयार थी, लेकिन उससे पहले ही एसपी कार्यालय में मौजूद पुलिस कर्मी इन पर झपट पड़े और इन्हें आग लगाने से बचा लिया। इस पूरे घटनाक्रम से हड़कंप मच गया।

इस संबंध में एसपी डॉ.दीक्षा शर्मा का कहना है कि शिकायतकर्ता महिला के बड़े पुत्र कासिम के विरुद्ध 363 आईपीसी का मुकदमा कायम है। जिस पक्ष ने मुकदमा कायम कराया है उसी पक्ष ने कल रात में पुलिस को सूचना दी थी कि कासिम का छोटा भाई नाजिम उनकी नाबालिग किशोरी से फोन पर बात करता है। भविष्य में कोई घटना हो सकती है। इस सूचना पर पुलिस गांव पहुंची थी और नाजिम को लेकर थाने आई थी। दोनों पक्षों के बीच पुराना विवाद है और हसीना का पक्ष इस मामले में पेशबंदी करने में लगा हुआ है। फिलहाल पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास करने वाले पुलिस हिरासत में है। मामले की जांच की जा रही है।