ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर, कल हो सकती है सुनवाई 

कोरोना को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर, कल हो सकती है सुनवाई 

 देश से लेकर विदेश तक में फैले कोरोना वायरस के संबंध में उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर अभिषेक सोम ने उच्चतम न्यायाल में एक याचिका...

कोरोना को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर, कल हो सकती है सुनवाई 
वरिष्ठ संवाददाता,मेरठ Mon, 23 Mar 2020 07:51 AM
ऐप पर पढ़ें

 देश से लेकर विदेश तक में फैले कोरोना वायरस के संबंध में उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर अभिषेक सोम ने उच्चतम न्यायाल में एक याचिका दायर की है। इमरजेंसी होने की वजह से याचिका स्वीकार कर ली गई है। इस पर मंगलवार को सुनवाई होने की उम्मीद है।
याचिकाकर्ता अभिषेक सोम मेरठ में सरधना के कालंद गांव के मूल निवासी हैं। अभिषेक सोम के अनुसार, देश में बड़ी संख्या में लोग खेती पर निर्भर हैं। विपदा और लॉक डाउन जैसी स्थिति में किसानों के लिए कोई कार्ययोजना नहीं बनाई गई है। इसके अलावा मजदूरों से आज भी भीड़ के रूप में कार्य लिया जा रहा है। झुग्गी-झोपड़ियों में न तो सेनेटाइजर का छिड़काव कराया गया और न ही मास्क बांटे गए हैं। आदिवासी इलाकों के लोगों को इस वायरस से बचाव की कोई जानकारी नहीं है। याचिका में कहा गया है कि देश के सभी लोगों की समान सुरक्षा का कर्तव्य सरकार का है। मांग की गई है कि उच्चतम न्यायाल इस संबंध में भारत सरकार को आदेश करे।

दो दिन में 137 नए मामले : 

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में दो दिन के भीतर 137 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 396 पर पहुंच गई। वहीं, मरने वालों की भी संख्या चार से बढ़कर सात हो गई है।  

संक्रमित लोगों में से कुल 41 विदेशी नागरिक हैं और सात लोगों की मौत हो चुकी है। मौत का नया मामला महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात से सामने आया है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या दो हो गई है। अब तक दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 24 अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें