ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअतीक अहमद के गनर पर आरोप पत्र के लिए मांगी अनुमति, पुलिस ने बरामद किया था असलहा  

अतीक अहमद के गनर पर आरोप पत्र के लिए मांगी अनुमति, पुलिस ने बरामद किया था असलहा  

अतीक अहमद के गनर पर आरोप पत्र के लिए अनुमति मांगी है। आर्म्स एक्ट में कार्रवाई के लिए अनुमति मिलते ही पुलिस उसके खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल कर देगी।

अतीक अहमद के गनर पर आरोप पत्र के लिए मांगी अनुमति, पुलिस ने बरामद किया था असलहा  
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,प्रयागराजFri, 17 May 2024 06:37 AM
ऐप पर पढ़ें

अतीक अहमद के पूर्व गनर एहतेशाम उर्फ करीम लाला के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने के लिए खुल्दाबाद पुलिस ने अभियोजन से स्वीकृति मांगी है। पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर असलहा बरामद किया था। आर्म्स एक्ट में कार्रवाई के लिए अनुमति मिलते ही पुलिस उसके खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल कर देगी। बिल्डर मो. मुस्लिम ने अतीक के बेटे अली, उमर के साथ अतीक के गनर समेत सात के खिलाफ रंगदारी व अपहरण समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। अतीक के बेटों के खिलाफ पहले ही आरोप पत्र दाखिल हो चुका है।

पुलिस ने बताया कि करीम लाला ने अतीक के साथ पूरी वफादारी निभाई और उसका निजी सुरक्षाकर्मी बन गया था। अतीक ने उसे चकिया में ही एक घर दे दिया था। अतीक के जेल जाने के बाद वह अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के साथ घूमता था। मेयर के चुनाव के दौरान शाइस्ता के साथ न केवल करीम बल्कि पांच लाख का इनामी साबिर और अरमान भी सुरक्षाकर्मी बनकर हर जगह जाते थे।

पुलिस ने बताया कि 2004 के लोकसभा चुनाव में अतीक अहमद के साथ कौशाम्बी के एहतेशाम उर्फ करीम लाला की ड्यूटी लगी थी। चुनाव जीतने के बाद वह अतीक अहमद का विश्वासपात्र बन गया। अगली बार उसकी ड्यूटी बदल दी गई तो वह गैरहाजिर हो गया। यूपी पुलिस ने उसे बर्खास्त कर दिया, लेकिन वह अतीक का निजी सुरक्षाकर्मी बनकर रहने लगा। कई साल तक फरार एहतेशाम को पुलिस कभी गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। गैरजमानती वारंट जारी होने पर उसने खुद ही कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।