ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशPCS 2017 Result : टॉपर अमित बोले- माता-पिता की मेहनत से मिली कामयाबी

PCS 2017 Result : टॉपर अमित बोले- माता-पिता की मेहनत से मिली कामयाबी

यूपी पीसीएस परीक्षा-2017 के टॉपर अमित शुक्ला अपनी कामयाबी के पीछे माता-पिता के संघर्ष को श्रेय देते हैं। कहते हैं कि पिता की मेहनत से मिली प्रेरणा से ही वह कामयाब हुए हैं। कुंडा के किलहनापुर के...

PCS 2017 Result : टॉपर अमित बोले- माता-पिता की मेहनत से मिली कामयाबी
हिन्दुस्तान टीम, कुंडा (प्रतापगढ़)। Fri, 11 Oct 2019 08:42 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पीसीएस परीक्षा-2017 के टॉपर अमित शुक्ला अपनी कामयाबी के पीछे माता-पिता के संघर्ष को श्रेय देते हैं। कहते हैं कि पिता की मेहनत से मिली प्रेरणा से ही वह कामयाब हुए हैं।

कुंडा के किलहनापुर के रहने वाले उमाकांत शुक्ल परिवार के साथ प्रयागराज के भुलई का पुरवा गोविंदपुर में रहते हैं। वह एक निजी पैथोलॉजी में मैनेजर हैं। अमित की इंटर तक की पढ़ाई फाफामऊ के गंगा गुरुकुलम में हुई थी। भोपाल के मौलाना आजाद आईटीआई कालेज से उन्होंने मैकेनिकल में बीटेक किया।

इसके बाद वर्ष 2014 में वह यूपी पीसीएस परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली चले गए। पढ़ाई के साथ ही वह एक बाइक कंपनी में नौकरी भी करते रहे। हालांकि इसके बाद वह प्रयागराज लौट आए और अपने स्तर पर तैयारी करते रहे। अमित की मां क्षमा शुक्ला पीएचसी भदरी में एएनएम हैं। छोटा भाई इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से एलएलबी कर रहा है। अमित की कामयाबी से परिजनों में बेहद खुशी हैं। 

"मम्मी... मम्मी मैं बन गया SDM" बोल रो पड़े टॉपर अमित शुक्ला
मम्मी....मम्मी मैं एसडीएम बन गया....लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2017 का परिणाम घोषित होने के बाद टॉपर अमित शुक्ला ने सबसे पहला फोन अपनी मम्मी क्षमा शुक्ला को मिलाया और सिर्फ इतना ही बोले थे कि उनका गला भर आया... कड़ी मेहनत और दृढ़ इरादे से मिली सफलता की खुशी के आंसू आंखों से छलक पड़े। मां ने गर्व से बेटे को शांत कराया। बोलीं- रोते क्यों हो बेटे, यह तो तेरी मेहनत का फल है। पापा को भी फोनकर बता दो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें