DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  दिल्ली हिंसा में मारे गए IB कर्मचारी अंकित शर्मा का हुआ अंतिम संस्कार, लगे देशभक्ति के नारे

उत्तर प्रदेशदिल्ली हिंसा में मारे गए IB कर्मचारी अंकित शर्मा का हुआ अंतिम संस्कार, लगे देशभक्ति के नारे

हिन्दुस्तान,मुजफ्फरनगरPublished By: Abhishek
Thu, 27 Feb 2020 09:33 PM
दिल्ली हिंसा में मारे गए IB कर्मचारी अंकित शर्मा का हुआ अंतिम संस्कार, लगे देशभक्ति के नारे

दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा का गुरुवार को मुजफ्फरनगर के उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार हुआ। अंकित की अंतिम विदाई में बड़ी संख्या में इलाके के लोग मौजूद थे। पारंपरिक तौर पर हिंदुओं की शव यात्रा में बोले जाने वाले 'राम नाम सत्य है' की जगह वंदे मातरम, भारत माता की जय, शहीद अंकित अमर रहे और देश के शहीदों की जय जैसे देशभक्ति नारे लोगों ने लगाए।

अंतिम संस्कार में इलाके के लोगों के साथ ही कई नेता और अधिकारी भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, आईजी लक्ष्मी सिंह, एसएसपी अभिषेक यादव, डीएम सेल्वा कुमार जी और आरएलडी नेता योगरात समेत तमाम गणमान्य लोग अंकित की अंतिम विदाई में पहुंचे थे।

गांव वालों ने अंकित को शहीद का दर्जा देने की मांग की। इसके साथ ही उनका कहना की एक सड़क और गांव में प्रवेश द्वार अंकित के नाम पर बनाया जाए। अंकित के चाचा ने कहा, 'मेरे भतीजे की मौत ड्यूटी करते हुए हुई है। ऐसे में उसे शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए और परिवार को भी सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए।' गांव वालों और परिजनों की मांग पर केंद्रीय मंत्री ,संजीय बालियान ने कहा कि मैं इन मांगों को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा। मैं इसके लिए वरिष्ठ मंत्रियों से और विभाग से बात करूंगा।

संबंधित खबरें