DA Image
3 जून, 2020|8:30|IST

अगली स्टोरी

चेन्नई से आई ट्रेन में यात्री की मौत, कोच में पांच घंटे तक पड़ रहा शव, सभी 42 यात्री हुए क्वारंटीन

worker died in labor special train coming from pune to prayagraj

चेन्नई से चलकर शनिवार को गोरखपुर पहुंची श्रमिक स्पेशल में एक यात्री की मौत का मामला प्रकाश में आने के बाद हड़कंप मच गया। हैरानी की बात तो यह है कि शव पांच घंटे तक कोच में पड़ा रहा। सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने कोच को सैनीटाइज कराया तब जाकर शव उतारा गया। यात्री की पहचान नहीं हो सकी। जीआरपी ने रात साढ़े आठ बजे शव को उतरवाकर मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया, वहां नमूना लेकर कोरोना की जांच कराई जाएगी। जिस कोच में यात्री की मौत हुई उसमें 42 यात्री और सवार थे, सभी को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है।  

शनिवार को दोपहर 3:30 बजे चेन्नई से प्लेटफॉर्म 9 पर पूर्व निर्धारित समयानुसार श्रमिक स्पेशल पहुंची। एक-एक कर यात्रियों को नीचे उतारा गया। रेलवे स्टॉफ ने निगरानी के दौरान एस-9 कोच में एक युवक अचेत हालत में देखा। इसकी सूचना आरपीएफ को दी। इसके बाद यात्री मित्र ने सूचना देकर डॉक्टर को बुलाया गया और जांच कराई गई। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद हड़कंप मच गया। कोच में सवार यात्रियों को रोक लिया गया। 

सूचना पाकर सीओ क्राइम, प्रशासनिक अधिकारी, जीआरपी और आरपीएफ इंस्पेक्टर भी पहुंच गए। शव को कोच से बाहर निकालने के लिए दो घंटे से ज्यादा समय तक मशक्कत हुई। कोई भी उसे उतारने को तैयार नहीं था। जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम को बुलाकर कोच को सैनिटाइज कराया गया। इसके बाद शव को उतारा गया। जीआरपी कंट्रोल रूम के मुताबिक कोच में 12 यात्री गोरखपुर के जबकि 30 अन्य जिलों के थे। सभी का नाम, पता और मोबाइल नंबर नोट किया गया। गोरखपुर के यात्रियों को जिला क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:passenger died in train coming from chennai to gorakhpur dead body was there only for five hours all 43 passengers sent to quarantine