ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपंखुड़ी पाठक के पति अनिल यादव ने समाजवादी पार्टी से दिया इस्तीफा

पंखुड़ी पाठक के पति अनिल यादव ने समाजवादी पार्टी से दिया इस्तीफा

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक के पति व समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव ने शनिवार को...

पंखुड़ी पाठक के पति अनिल यादव ने समाजवादी पार्टी से दिया इस्तीफा
हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 27 Feb 2021 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक के पति व समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव ने शनिवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। पत्नी पंखुड़ी पाठक पर सपा के नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणी की जिससे आहत होकर अनिल ने इस्तीफा दिया।

अनिल यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जिस पार्टी में अपने घर की महिलाओं के सम्मान की अपेक्षा नहीं कर सकते उससे सर्वसमाज के सम्मान व उत्थान की क्या उम्मीद रखें? अनिल ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि मेरे इस्तीफे के संदर्भ में उम्मीद करता हूं कि जो साथी इस सफर में मुझसे जुड़े वो बात को समझेंगे।

आपको बता दें कि पंखुड़ी ने अभी हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया थी। इस पोस्ट के एक हिस्से में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी नजर आ रहे हैं जबकि दूसरे हिस्से में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने जौनपुर दौरे की तस्वीर में दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही तस्वीर में 'समाजवाद बनाम समाजवाद का लिफाफा' लिखा हुआ था। पंखुड़ी पाठक द्वारा ये पोस्ट शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर बवाल मच गया और समाजवादी पार्टी के समर्थक उन पर टूट पड़े। उन्होंने पंखुड़ी पाठक को बेहद गंदी-गंदी गालियां भी दीं।

पंखुड़ी पाठक की पोस्ट वायरल होने के बाद अनिल यादव को समाजवादी पार्टी के सभी आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप से भी बाहर निकाल दिया गया था। इस पूरे मामले में अनिल यादव ने कहा कि राजनीति सम्मान से बड़ी नहीं है। कल से ही मेरी पत्नी पंखुरी को सोशल मीडिया पर अपशब्द कहे जा रहे हैं। इसके बावजूद समाजवादी पार्टी के लोग मुझे ही नसीहत दे रहे हैं, इसलिए मैंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें