DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › पंचायत सहायक एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती, जानें किसे कितना मिलेगा आरक्षण, 17 अगस्त तक भर सकते हैं आवेदन
उत्तर प्रदेश

पंचायत सहायक एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती, जानें किसे कितना मिलेगा आरक्षण, 17 अगस्त तक भर सकते हैं आवेदन

वरिष्ठ संवाददाता,फिरोजाबाद Published By: Amit Gupta
Mon, 02 Aug 2021 11:18 AM
पंचायत सहायक एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती, जानें किसे कितना मिलेगा आरक्षण, 17 अगस्त तक भर सकते हैं आवेदन

ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती के लिए फिरोजाबाद के ग्राम पंचायतों में विज्ञप्ति चस्पा की गई। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनपद की 564 ग्राम पंचायतों में होने वाली भर्ती के दौरान कोविड-19 से प्रभावित परिवारों के आश्रितों को तथा महिलाओं को एक तिहाई आरक्षण के आधार पर प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाली भर्ती के आवेदन 2 अगस्त से 17 अगस्त तक लिए जाएंगे।

जनपद की सभी ग्राम पंचायतों में संचालित ग्राम सचिवालय के लिए पंचायत सहायक एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर भर्ती की जानी है। भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में निर्देशों के साथ विज्ञप्ति चस्पा की गई है। 2 अगस्त से 17 अगस्त तक आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएंगे। इसके अलावा ग्राम पंचायत स्तर पर आवेदन पत्र जमा ना होने की स्थिति में ब्लॉक कार्यालय एवं डीपीआरओ कार्यालय में भी आवेदन पत्र जमा किए जा सकेंगे। 

18 से 23 अगस्त के मध्य पंचायत राज विभाग सभी आवेदन पत्रों को संबंधित ग्राम पंचायत को उपलब्ध कराएगा। उसके पश्चात ग्राम पंचायत प्राप्त आवेदन पत्र की श्रेष्ठता सूची तैयार कर ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति के समक्ष प्रस्तुत करेगी। समिति द्वारा अनुमोदित श्रेष्ठता सूची को जिला स्तरीय समिति के विचार समिति के सदस्य सचिव डीपीआरओ को 24 से 31 अगस्त तक उपलब्ध कराई जाएगी। उसके पश्चात जिला अधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा आवेदन पत्रों का परीक्षण एवं नियुक्ति के लिए संस्तुति 1 से 7 सितंबर के मध्य की जाएगी । तत्पश्चात ग्राम पंचायत द्वारा नियुक्ति पत्र 8 से 10 सितंबर के मध्य जारी किए जाएंगे। 

डीपीआरओ नीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि देश में पहली बार पंचायत सहायक-एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती में कोविड-19 में मृतकों के परिवारों के आश्रितों को चयन में वरीयता प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस भर्ती में महिला आरक्षण का अनुपालन कराते हुए एक तिहाई से अधिक पदों पर महिलाओं को चयनित होने का अवसर मिलेगा।
 

संबंधित खबरें