ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराहुल गांधी की यात्रा में नहीं शामिल हुए पल्लवी पटेल और स्वामी मौर्य, हिमाचल के सीएम को रोका गया

राहुल गांधी की यात्रा में नहीं शामिल हुए पल्लवी पटेल और स्वामी मौर्य, हिमाचल के सीएम को रोका गया

बिहार से होकर यूपी में घुसी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा भदोही, वाराणसी होते हुए रविवार को प्रयागराज पहुंची। इस यात्रा में कांग्रेस नेताओं के अलावा अपना दल की नेता पल्लवी पटेल और सपा...

राहुल गांधी की यात्रा में नहीं शामिल हुए पल्लवी पटेल और स्वामी मौर्य, हिमाचल के सीएम को रोका गया
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,प्रयागराजSun, 18 Feb 2024 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार से होकर यूपी में घुसी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा भदोही, वाराणसी होते हुए रविवार को प्रयागराज पहुंची। इस यात्रा में कांग्रेस नेताओं के अलावा अपना दल की नेता पल्लवी पटेल और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को भी शामिल होना था, लेकिन दोनों ही नेता राहुल की इस यात्रा में नहीं दिखे। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए प्रयागराज आने वाले थे, लेकिन उन्हें यात्रा में आना से रोक दिया गया। बतादें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को प्रयागराज में शाम चार बजे यहां स्वराज भवन के सामने से शुरू हुई। इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ खुली जीप पर कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय और पार्टी के अन्य नेता थे।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बताया की राहुल गांधी प्रयागराज हवाई अड्डा से सीधे स्वराज भवन आए जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और फिर अपनी यह यात्रा शुरू की। पार्टी कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक राहुल की ये यात्रा कर्नलगंज नेतराम, लक्ष्मी टॉकीज चौराहा, तेलियरगंज, फाफामऊ होते हुए मऊआइमा पहुंचेगी। सकरामऊ में यात्रा रात्रि विश्राम करेगी। इस दौरान दो जगहों पर नुक्कड़ सभा भी आयोजित की जाएगी।

20 फरवरी को रायबरेली पहुंचेगी राहुल गांधी की यात्रा

दशकों से कांग्रेस का गढ़ रहे उत्तर प्रदेश के रायबरेली में आगामी 20 फरवरी को कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रवेश करने जा रही है। कांग्रेस के आधिकारिक सूत्रों से रविवार को मिली जानकारी के अनुसार आगामी मंगलवार 20 फरवरी को कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आगाज़ होने जा रहा है। जानकारी के अनुसार बिहार से सटे चंदौली से उत्तर प्रदेश यह काफिला दाखिल हुआ है और अब धीरे-धीरे करके यह रायबरेली पहुंच रहा है। 

अमेठी में राहुल की न्याय यात्रा में शामिल होंगी प्रियंका 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सोमवार को अपराह्न करीब तीन बजे अमेठी में प्रवेश करेगी। इस यात्रा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी शामिल होंगी। कांग्रेस की अमेठी जिला इकाई के मीडिया संयोजक अनिल सिंह ने कहा, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राहुल गांधी का पहला स्वागत ककवा में होगा। उन्होंने बताया, यात्रा प्रतापगढ़ जिले के रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र से अमेठी की सीमा में प्रवेश करेगी। राहुल गांधीनगर टोल प्लाजा के पास एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और फुरसतगंज के पास अकेलवा मैदान में रात्रि विश्राम करेंगे और वहां से 20 फरवरी को सुबह 10:00 बजे रायबरेली के लिए प्रस्थान करेंगे। सिंह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी की यात्रा जब अमेठी में प्रवेश करेगी, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा भी इसमें शामिल होंगी।

वाराणसी में क्या बोले थे राहुल 

शनिवार को राहुल गांधी की यात्रा भदोही के रास्ते वाराणसी पहुंची तो उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा था कि यह देश मोहबत का देश है, नफरत का नहीं। भाई-भाई के टकराव से देश कमजोर होगा। देश को जोड़ना ही सच्ची देश भक्ति है। राहुल गांधी की इस यात्रा में अपना दल (कमेरावादी) की नेता और कौशांबी के सिराथू से विधायक पल्लवी पटेल भी शामिल हुई थीं। उत्तर प्रदेश में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुक्रवार को चंदौली जिले से शुरू हुई। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वह रायबरेली में इस यात्रा में शामिल होंगे। यात्रा उत्तर प्रदेश से राजस्थान की ओर रुख करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें