ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअलीगढ़: CAA विरोधी धरने में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, हिंसा के समर्थन में बैनर

अलीगढ़: CAA विरोधी धरने में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, हिंसा के समर्थन में बैनर

अलीगढ़ के जीवनगढ़ में सीएए के विरोध में चल रहे धरने में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। इतना ही नहीं, हिंसा के सर्मथन में एक बैनर तक लगाया गया। मामले को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया है।...

अलीगढ़: CAA विरोधी धरने में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, हिंसा के समर्थन में बैनर
हिन्दुस्तान,अलीगढ़Wed, 26 Feb 2020 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ के जीवनगढ़ में सीएए के विरोध में चल रहे धरने में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। इतना ही नहीं, हिंसा के सर्मथन में एक बैनर तक लगाया गया। मामले को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया है। नारेबाजी के वीडियो के आधार पर प्रशासन मुकदमा दर्ज कराएगा।

सीएए के विरोध में शाहजमाल पर शुरू हुए धरने के बाद ऊपरकोट, जमालपुर में हो रहे धरने को लेकर जमकर बवाल बीते दिनों हो चुका है, जिसके बाद सोमवार से जीवनगढ़ में दो से ढाई हजार की तादाद में महिलाएं व पुरुष धरना दे रहे हैं। हाथों में सीएए के विरोध के पोस्टर व बैनर धरनास्थल पर लगे हुए हैं। धरने में शामिल महिलाओं व पुरुषों पर आरोप है कि इनलोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत मुर्दाबाद के नारे मंगलवार रात को लगाए। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस प्रशासन को हुई तो अफसरों के कान खड़े हो गए।

जानकारी करने पर पता चला कि सोमवार को भी करीब 10 सेकंड तक इस तरह के नारे लगाए गए। वहीं धरने में एक बैनर पर भी अफसरों की नजर जाने के बाद हटा लिया गया। इस बैनर पर हिंसा का समर्थन किया गया था। एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह ने देशविरोधी नारों व हिंसा के समर्थन में लगे बैनर की रिपोर्ट बनाकर आला अफसरों को भेज दी है।

यह था लिखा बैनर पर- वी स्टैंड फॉर वॉयलेंस इन टर्म्स ऑफ सीएए, एनआरसी, एनपीआर

एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह ने कहा कि जीवनगढ़ धरने में पाकिस्तान जिंदाबाद, हिन्दुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए हैं, जिसके वीडियो की पड़ताल कराई जाएगी और जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें