ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबुंदेलखंड में खाद के लिए हाहाकारः ललितपुर में किसानों ने लगाया जाम, भीड़ ने ट्रक लूटने का किया प्रयास

बुंदेलखंड में खाद के लिए हाहाकारः ललितपुर में किसानों ने लगाया जाम, भीड़ ने ट्रक लूटने का किया प्रयास

पूरे बुन्देलखण्ड में खाद को लेकर हाहाकार मचा है, किसान सड़कों पर उतर आए हैं लेकिन अफसर संकट दूर नहीं कर पा रहे हैं। ललितपुर में लगातार तीसरे दिन बवाल हुआ, यहां आक्रोशित लोगों ने ट्रक से खाद लूटने की...

बुंदेलखंड में खाद के लिए हाहाकारः ललितपुर में किसानों ने लगाया जाम, भीड़ ने ट्रक लूटने का किया प्रयास
बुन्देलखण्ड। हिटीMon, 25 Oct 2021 07:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूरे बुन्देलखण्ड में खाद को लेकर हाहाकार मचा है, किसान सड़कों पर उतर आए हैं लेकिन अफसर संकट दूर नहीं कर पा रहे हैं। ललितपुर में लगातार तीसरे दिन बवाल हुआ, यहां आक्रोशित लोगों ने ट्रक से खाद लूटने की कोशिश की। महोबा के बेलाताल में किसानों ने जाम लगाया। बांदा और चित्रकूट में सैकड़ों किसान दिन भर लाइन में लगने के बाद निराश हुए। इन समस्याओं के बीच मंडलायुक्त हमीरपुर पहुंचे और अधिकारियों के साथ खाद को लेकर समीक्षा।

ललितपुर में सोमवार को खाद के लिए झांसी बाईपास पर निजी खाद केंद्र और रोड़ा ग्राम पंचायत में झांसी-ललितपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सहकारी समिति में हजारों किसान एकत्रित थे। इस बीच रैक से आई खाद की कालाबाजारी की अफवाह से माहौल बिगाड़ गया। किसानों में आक्रोश फूट पड़ा और नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया। झांसी बाईपास से गुजर रहे खाद भरे एक ट्रक को किसानों ने रोक लिया और कुछ लोगों ने तिरपाल फाड़कर उसमें लदी खाद की बोरियां लूटने का प्रयास किया। नवीन गल्ला मंडी चौकी इंचार्ज फोर्स के साथ मौक पर पहुंचे औऱ आक्रोशित किसानों को किसी तरह लूटपाट से रोका। इसके लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। एसडीएम और सीओ ने तुरंत खाद बंटवाने का आश्वासन दिया इसके बाद भी तमाम किसान सड़क पर लेटे रहे। रोड़ा ग्राम पंचायत में भी किसानों ने कुछ देर के लिए जाम लगाया।

महोबा के बेलाताल में समिति में किसानों की भीड़ देख डरे सचिव ने दुकान बंद कर दिया तो किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। इससे गुस्साए किसानों ने तिगैला बाईपास जाम कर दिया। चित्रकूट में ज्यादातर समितियों में खाद न होने से किसानों को निराश लौटना पड़ा। जहां खाद थी किसानों को घंटों लाइनें लगनी पड़ीं। यही स्थिति उरई की रही, हमीरपुर में खुद मंडलायुक्त ने पहुंच कर अधाकिरयों से खाद के बारे में बात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें