ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशदलितों और पिछड़ों के हक पर सेंधमारी करने की फिराक में विपक्ष, बलरामपुर में सपा-कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी 

दलितों और पिछड़ों के हक पर सेंधमारी करने की फिराक में विपक्ष, बलरामपुर में सपा-कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी 

सीएम योगी ने मंगलवार को श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार साकेत मिश्र और गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह शैलू के पक्ष में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

दलितों और पिछड़ों के हक पर सेंधमारी करने की फिराक में विपक्ष, बलरामपुर में सपा-कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी 
Dinesh Rathourभाषा।,बलरामपुर।Tue, 21 May 2024 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्‍ठ नेता योगी आदित्यनाथ ने 'इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) गठबंधन पर आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि 'इंडी' गठबंधन जनता को जाति और धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मंगलवार को श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार साकेत मिश्र और गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह शैलू के पक्ष में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'इंडी' गठबंधन जनता को जाति और धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है। योगी आदित्यनाथ ने गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में कहा, 'भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जनता जनार्दन की सेवा कर रही है।

हम भेदभाव नहीं करते बल्कि 'सबका साथ, सबका विकास' के भाव के साथ काम कर रहे हैं। वहीं, 'इंडी' गठबंधन जनता को जाति और धर्म में बांटकर देश को लूटना चाहता है, जिसे हम होने नहीं देंगे।' मुख्यमंत्री ने कहा, 'जनता भी उनके मंसूबों को जान गयी है इसलिए वह एक स्वर में कह रही है कि 'एक बार फिर मोदी सरकार और अब की बार 400 पार।' जनता इन्हें जवाब दे रही है कि 'जो राम को लाए हैं हम उन्हें लाएंगे'।' उन्होंने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस गठबंधन के लोग 'राम विरोधी, देश विरोधी और गरीब विरोधी' हैं और वे अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जाति के लोगों के 'हक पर सेंधमारी का कुत्सित प्रयास' कर रहे हैं।

योगी ने कहा, 'समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन सत्ता हासिल करने के लिए तरह-तरह के गुल खिला रहा है और उनके कारनामे जनता से छिपे नहीं हैं। यह (गठबंधन) देश से गरीबी हटाने के लिए हमारे पूर्वजों की संपत्ति का सर्वेक्षण कराने की बात कह रहा है।' उन्होंने कहा, 'ऐसे में हमें इनसे सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि ये देश से गरीबी तो नहीं हटाएंगे बल्कि संपत्ति का सर्वेक्षण कराकर विरासत कर जरूर लगा देंगे। इनका यह विरासत कर औरंगजेब का जजिया कर है। उसने यह कर हिंदुओं के धर्मांतरण करने के लिए लगाया था। इसे हम कतई स्वीकार नहीं कर सकते।' योगी ने कहा, 'इतना ही नहीं, ये आपकी संपत्ति को बांग्लादेश एवं पाकिस्तान समेत अन्य देशों से आए मुसलमान घुसपैठियों को बांटने का काम करेंगे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी।' श्रावस्ती लोकसभा और गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए पांचवें चरण में 25 मई को मतदान होगा।