ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में विपक्षी गठबंधन को लेकर तेज हुई सियासत, अखिलेश ने सहयोगियों को दिए सिग्‍नल; कांग्रेस को जयंत की नसीहत

यूपी में विपक्षी गठबंधन को लेकर तेज हुई सियासत, अखिलेश ने सहयोगियों को दिए सिग्‍नल; कांग्रेस को जयंत की नसीहत

लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन को लेकर सियासत तेज हो गई है। अखिलेश यादव ने सम्‍भावित सहयोगियों को सकारात्‍मक संकेत देते हुए कहा है कि BJP का मुकाबला करना पार्टी का पहले दिन से लक्ष्य है।

यूपी में विपक्षी गठबंधन को लेकर तेज हुई सियासत, अखिलेश ने सहयोगियों को दिए सिग्‍नल; कांग्रेस को जयंत की नसीहत
Ajay Singhविशेष संवाददाता,लखनऊSun, 10 Dec 2023 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

Opposition Alliance: चंद महीनों बाद होने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन को लेकर यूपी में सियासत तेज हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सम्‍भावित सहयोगियों को सकारात्‍मक संकेत देते हुए कहा है कि भाजपा का मुकाबला करना पार्टी का पहले दिन से लक्ष्य है। भविष्य में भी हम सहयोगी दलों का सम्मान करते हुए और उन्हें साथ लेकर भाजपा को सत्ता से हटाने का काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार भी बनेगी। उधर, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कांग्रेस को विधानसभा चुनावों से सबक लेते हुए लोकसभा चुनाव में बड़ा दिल दिखाने की नसीहत दी है। 

अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह बातें कहीं। उन्होंने यह भी कहा कि पहले भी हम किसी गठबंधन में सम्मानजनक तरीके से आए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि अमेरिका को फालो करते हो तो वहां की तरह यहां भी बैलेट से चुनाव हो, भले ही मतगणना में महीना भर लग जाए। अब ईवीएम से जनता का भरोसा उठ रहा है और एक दिन आएगा जब जनता खुद बैलेट पेपर से चुनाव की मांग करेगी। 
अखिलेश ने महुआ मोइत्रा की सांसदी जाने पर कहा यह गलत हुआ है कन्नौज के सांसद (सुब्रत पाठक) ने इतनी अभद्र भाषा इस्तेमाल की , इस पर तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में सांसद का वायरल आडियो भी चलवाया। कांग्रेस सांसद के यहां छापेमारी में बरामद कैश पर उन्होंने कहा कि लगता है कि जल्द आधा पैसा वापस देकर हिसाब ठीक कर लिया जाएगा। जैसे यहां यूपी में इत्र व्यापारी के यहां छापा मार कर पैसा बरामद हुआ। अब सुनने में आया है कि आधा पैसा उसे वापस हो गया।

रैट माइनर्स एक-एक लाख रुपये देकर किया सम्मानित
अखिलेश ने उत्तराखंड की सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने में अहम भूमिका निभाने वाले रैट होल माइनिंग टीम के सदस्यों को एक एक लाख रुपये की धनराशि देकर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने इन 14 लोगों की हिम्मत व हौसले की सराहना करते हुए कहा कि सरकार को भी इनकी मदद करनी चाहिए।

जयंत बोले-अब बड़ा दिल दिखाए कांग्रेस 
राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा है कि कांग्रेस को (विधानसभा) चुनावों से सबक सीखना चाहिए। इसके नतीजे बहुत अच्छे नहीं आए हैं। इनसे सीखने का मौका है और अखिलेश यादव ने जो कहा है कि वह सही है। कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाना चाहिए।

जयंत चौधरी ने शनिवार को यहां मीडिया से कहा कि हम सभी को एक साथ बैठकर तय करना है। जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर काम हो । अगर हम समन्वय के साथ मिलकर काम करेंगे तो हम जीत हासिल कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि रालोद इंडिया गठबंधन और सपा के साथ ही रहेगा। जयंत चौधरी ने कहा कि यूपी सरकार को जल्द गन्ने का मूल्य घोषित करना चाहिए। इससे पहले पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने रालोद के ‘‘इंडिया’’ गठबंधन के साथ रहने के संकल्प को दोहराया।

सात को युवा संसद करेंगे
उन्होंने सात जनवरी को मेरठ में युवा संसद के आयोजन की घोषणा की है। पार्टी 23 दिसंबर चौधरी चरण सिंह की जयन्ती तक गन्ना मूल्य तय नहीं हुआ तो पार्टी 26 दिसम्बर को लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेगी। जयन्त चौधरी ने गन्ने के रस से इथेनॉल के उत्पादन पर रोक के आदेश को किसानों के हितों पर कुठाराघात बताया।